Bihar

बाढ़ आपदा को लेकर जिलाधिकारी ने की ऑनलाइन बैठक

बैठक करते जिलाधिकारी

भागलपुर, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । गंगा नदी में अकस्मात जल स्तर में हुई वृद्धि के कारण भागलपुर जिले में आईं बाढ़ की स्थिति को लेकर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने संबंधित पदाधिकारी के साथ बुधवार को ऑनलाइन बैठक की। बैठक में सुल्तानगंज, शाहकुंड, नाथनगर, गोपालपुर, इस्माइलपुर, रंगरा चौक, नारायणपुर, सबौर, नवगछिया, जगदीशपुर, पीरपैंती एवं कहलगांव के अंचलाधिकारियों से बारी-बारी से उनके यहां चलाए जा रहे सामुदायिक किचन एवं बाढ़ राहत कार्य के संबंध में फीडबैक लिया गया। इसके साथ ही तीनों अनुमंडल पदाधिकारी से उनके इलाके के जल स्तर के संबंध में फीडबैक लिया गया।

एसडीओ सदर ने बताया कि जलस्तर में लगातार गिरावट हो रही है। इस संबंध में मुख्य अभियंता बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल द्वारा बताया गया कि जलस्तर में लगातार कमी हो रही है। जिलाधिकारी ने बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल को तटबंधों की सुरक्षा तथा कटाव स्थलों पर त्वरित निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए अभियंताओं को प्रतिनियुक्ति करने के निर्देश दिए।

मुख्य अभियंता ने बताया कि मुख्यालय स्तर से भी अभियंताओं की प्रतिनियुक्ति कटाव स्थलों पर निरोधात्मक कार्रवाई के लिए की गई है। जिलाधिकारी ने मसाढ़ू सहित सभी कटाव स्थलों पर निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग एवं कार्यपालक अभियंता, राष्ट्रीय उच्च पथ भागलपुर को जल जमाव वाले स्थलों के सड़क पर से पानी हटते ही वर्तमान स्थिति के अनुसार त्वरित मरम्मती करवाने के लिए सामग्री के साथ अपने संवेदक को तैयार रहने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारी को मुस्तैद रहकर स्थिति के अनुसार बाढ़ राहत कार्य चलाने को कहा।

(Udaipur Kiran) / बिजय शंकर

Most Popular

To Top