Uttrakhand

गौकशी के मामले में पति-पत्नी समेत 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज

पुलिस गिरफ्त में आरोपित

हरिद्वार, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । गौकशी रोकने के निरंतर प्रयासों के बावजूद इस पर पूर्णतः लगाम नहीं लग पा रही है। ताजा मामले में पुलिस ने हरिद्वार के कलियर क्षेत्र से दो गौतस्करों को गौमांस के साथ गिरफ्तार किया है। इस मामले में पति-पत्नी और तीन बेटों समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जबकि अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार, कलियर थाना पुलिस चेकिंग अभियान पर थी, जब ग्राम मुकर्रबपुर में बिना नंबर प्लेट की बाइक पर सवार दो गौतस्करों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे मुस्तकीम के घर की गई गौकशी का कुछ हिस्सा लेकर आ रहे थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने मुस्तकीम के घर छापा मारा, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ लोग छतों से फरार हो गए। पुलिस ने घर के बाथरूम से करीब 100 किलोग्राम गौमांस बरामद किया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गुलबहार पुत्र हनीफ निवासी ग्राम अलीपुर थाना बहादराबाद और तनवीर पुत्र नसीम निवासी ग्राम मुकर्रबपुर थाना पिरान कलियर के रूप में हुई है। जबकि मुस्तकीम, उसके तीन बेटे सनव्वर, वसीम उर्फ काला, साकिब, पत्नी शहनाज, और सद्दाम पुत्र असलम फरार हैं। पुलिस ने दोनों गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश कर दिया है और अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top