HimachalPradesh

हिमाचल प्रदेश के मंडी में दम्पती की गहरे कुएं में डूब कर मौत

कुएं में डूब कर पति पत्नी की मौत

मंडी, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के उपमंडल सरकाघाट की रखोह पंचायत के कलोट गांव में एक गहरे कुएं में डूबने से पति और पत्नी की मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा बुधवार को हुआ। इस घटना से कलोट गांव में मातम पसर गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संजीव कुमार (45) पुत्र नानक चंद सुबह की चाय अपनी पत्नी नीलम कुमारी (40) और 75 वर्षीय माता लीला देवी के साथ पी कर अपने घर से करीब सौ मीटर दूर 35 फुट गहरे कुएं से पानी भरने गया और जब वह पानी भरने लगा तो अचानक उसका पांव फिसल गया तथा वह गहरे कुएं में डूब गया। जब वह बड़ी देर तक घर नहीं लौटा तो उसकी चालीस वर्षीय पत्नी नीलम कुमारी उसे देखने गई। जब वह कुएं के अंदर गई तो देखा कि संजीव कुमार कुएं में डूब गया था। नीलम कुमारी उसे पानी से बाहर निकालने लगी तो उसका भी पांव फिसलने से नीचे गहरे कुएं में डूब गई। जब वे दोनो बड़ी देर तक घर नहीं लौटे तो उनकी माता लीला देवी उन्हें देखने गई। जब वह कुएं के पास पहुंची तो देखा कि उसका बेटा और बहू दोनों कुएं में डूब गए थे। लीला देवी ने शोर मचा कर गांव वालों को इकट्ठा किया और उन्होंने दोनों को कुएं से बाहर निकाला ,लेकिन दोनों की पानी में दम घुटने से मौत हो चुकी थी और गांव वालों में से किसी एक ने पुलिस को घटना बारे सूचित किया।

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया और उनके स्वजनों को सौंप दिए। संजीव कुमार का एक बेटा है जो किसी निजी कालेज से एम फार्मेसी कर रहा है और घर पर 75 वर्षीय वृद्ध मां है। संजीव कुमार वार्ड पंच है और उसकी पत्नी नीलम कुमारी आशा वर्कर है। इस दर्दनाक घटना से सारे क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है।

डीएसपी संजीव गौतम ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा

Most Popular

To Top