CRIME

उप्र के शामली और कुशीनगर में इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

कुशीनगर पुलिस अधीक्षक मुठभेड़ में गिरफ्तार जाली नोटों के फरार इनामी बदमाश के बारे में जानकारी देते हुए
शामली अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार
कुशीनगर पुलिस मुठभेड़ में घायल इनामी बदमाश पुलिस गिरफ्त में
शामली में मुठभेड़ के बाद पुलिस गिरफ्त में बदमाश
शामली में मुठभेड़ के बाद जांच करती पुलिस

शामली, 25 सितम्बर (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश में बुधवार को अलग-अलग जिलों में हुई दो मुठभेड़ में तीन इनामी बदमाश गिरफ्तार किए गये। पुलिस कार्रवाई में गोली लगने से तीनाें घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

शामली अपर पुलिस अ​धीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि पहली कार्रवाई झिंझाना थाना क्षेत्र की है। दरअसल जुलाई माह की 09-10 तारीख की रात चौसाना कस्बे के मोहल्ला सुन्दर नगर में हथियारों से लैस बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाते हुए डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना में छानबीन के दौरान कई बदमाशों के नाम सामने आए। इनमें से चार को पकड़ कर जेल भेज दिया गया। एक बदमाश के लगातार फरार रहने पर 50 हजार का इनाम घोषित था। उसकी धरपकड़ में पुलिस की टीमें लगी थी। बुधवार सुबह इनामी बदमाश के झिंझाना इलाके से गुजरने की सूचना मिली, जिस पर थाना पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस को देख बाइक सवार बदमाश ने फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। इस दौरान वह गिर गया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में पैर पर गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को गिरफ्तार करते हुए उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश इनामी सोनू है। उसके कब्जे में एक लूट की मोटर साइकिल, तमंचा बरामद हुआा है। उस पर जनपद में छह आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और वह अपना नाम बदलकर भी कई घटनाएं आजंम दे चुका है। 50 हजार ने इनामी सोनू सहित डकैती कांड में कुल पांच लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। एएसपी ने बताया ​कि बदमाश से हुई मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। जिसका उपचार कराया जा रहा है।

कुशीनगर में जाली नोट छापने वाले गिरोह का एक और इनामी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि थाना सेवरही क्षेत्रांतर्गत जाली नोटों के कारोबार के मुकदमें में बरुआर गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। इसी क्रम में थाना सेवरही, थाना तमकुहीराज, थाना तरयासुजान व साइबर थाने की संयुक्त टीमों ने सूचना के आधार पर जाली नोटों के कारोबार के मुकदमें में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी एक शातिर बदमाश को घेर लिया गया। पुलिस को देख बदमाश में फायरिंग की और भागने का प्रयास किया। लेकिन जवाबी कार्रवाई में अपराधी मुश्तकीम पुत्र कलीम के दोनों पैरों में गोली लगने से गिर कर घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके कब्जे से तमंचा और जाली नोट बरामद हुए हैं। गिरफ्तार बदमाश ने कुछ दिन पूर्व हाटा थाना क्षेत्र में टप्पेबाजी की भी वारदात को अंजाम दिया था।

एसपी ने बताया कि जनपद में जाली नोटों के कारोबार करने वाले गिरफ्तार अभियुक्तों के बचाव में भ्रामक वीडियो बनाकर गुमराह करने का कोशिश की जा रही है। इस तरह से अफवाह फैलाने वालों की गिरफ्तार गिरोह के लोगों के साथ सोशल मीडिया से फोटो मिले हैं। उनको संकलित करते हुए ऐसा करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। गिरोह में शामिल सभी 11 बदमाशों का आपराधिक इतिहास है और बदमाश औरंगजेब शातिर किस्म का अपराधी है। उस पर नौ मुकदमे हैं। उन मुकदमों गैंगरेप से लेकर कई गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इन्हें सहयोग पहुंचाने और खुद को बचाने के लिए भ्रामकता फैलाई जा रही है। इसमें डायरेक्ट या इनडायरेक्ट शामिल सहयोगियों की संलिप्तता व भूमिका गहनता से जांच करते हुए कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(Udaipur Kiran) / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top