Uttar Pradesh

बलिया : सात दिन बाद भी एनएच 31 से शुरू नहीं हो सकी भारी वाहनों की आवाजाही

टूटे एनएच से गुजरते हलके वाहन

बलिया, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । सरयू नदी के तेज बहाव से बैरिया तहसील के चांददियर पुलिस चौकी के पास 50 मीटर तक टूट कर बह गए एनएच 31 को मरम्मत के बाद चालू कर दिया गया है। हालांकि, एक सप्ताह बाद भी भारी वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो सकी है।

18 सितम्बर को गाजीपुर से हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 सरयू नदी के उफान को बर्दाश्त नहीं कर पाया था। नतीजतन एनएच अचानक टूट कर बह गया था। आस-पास के गांव जलमग्न हो गए थे। एनडीआरएफ बुलानी पड़ी थी। लोगों को तो किसी तरह बचा लिया गया था। जानमाल की क्षति भी नहीं हुई थी। लेकिन बैरिया के रास्ते यूपी और बिहार के मध्य आवागमन पूरी से ठप हो गया था। जिला प्रशासन का दावा था कि 48 घंटे में एनएच को दोबारा चालू कर दिया जाएगा। मिर्जापुर से बोल्डर मंगाकर मरम्मत शुरू भी कर दिया गया था, लेकिन पांच दिन बाद ही इस राजमार्ग से हल्के वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी। अभी भी बुधवार तक बड़े वाहनों का आवागमन शुरू नहीं हो सका है।

एडीएम देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि भारी वाहन नहीं चल पा रहे लेकिन छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू हो चुकी है। शीघ्र ही भारी वाहन भी चलने लगेंगे। अभी मिट्टी डालने के बाद गिट्टी ही डाली जा सकी है। पिचिंग के बाद बड़े वाहनों के लिए भी राष्ट्रीय राजमार्ग को खोल दिया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / नीतू तिवारी

Most Popular

To Top