Sports

आईओए की कार्यकारी परिषद की बैठक 26 सितंबर को

आईओए अध्यक्ष पीटी ऊषा को बैठक से संबंधित पत्र

नई दिल्ली, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की कार्यकारी परिषद की बैठक गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित आईओए भवन में होगी। बैठक में संगठन में पारदर्शिता और सुशासन के लिए जिस एजेंडे पर चर्चा की जाएगी, उसमें आईओए की लागत से अध्यक्ष के कमरे के उन्नयन के संबंध में पेरिस ओलंपिक में किए गए अनधिकृत खर्च शामिल हैं।

इसमें पेरिस ओलंपिक के प्रायोजन विवरण और पेरिस में खेलों में किए गए अतिरिक्त खर्च के साथ-साथ आईओए के प्रतिनिधियों की कथित क्षमता में लोगों को विदेश यात्राओं पर ले जाने और पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित अधिकारियों और प्रतिनिधिमंडलों की सूची पर भी चर्चा होगी।

बैठक में जिन अन्य एजेंडा बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी, वे हैं:

-उत्कृष्ट योग्यता वाले खिलाड़ियों के चयन के लिए अपनाई गई चयन प्रक्रिया और निर्वाचित पदों के लिए आईओए के चुनाव में उनकी भागीदारी के मुद्दे पर चर्चा।

-अध्यक्ष द्वारा समय-समय पर कार्यकारी समिति के सदस्यों को जारी किए गए अवैध और धमकी भरे पत्रों पर चर्चा।

-संविधान के तहत अध्यक्ष की शक्तियों के दायरे पर चर्चा और विचार-विमर्श।

-अय्यर और अजय नारंग जैसे कुछ व्यक्तियों और अनधिकृत व्यक्तियों को अवैध रूप से पास जारी करने का मुद्दा।

-आईओए के नैतिक आयोग को अध्यक्ष के आचरण की रिपोर्ट करने की आवश्यकता। आईओए के आधिकारिक पत्राचारों के मीडिया में लीक होने की जांच शुरू करना।

-पेरिस ओलंपिक में विभिन्न लोगों को जारी किए गए मान्यता पत्रों की सूची को जानकारी में लाना, जिसमें विभिन्न पास और आमंत्रण शामिल हैं। स्की और स्नोबोर्ड की तदर्थ समिति के अवैध निर्माण का मामला और आईओए भवन में अनधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top