Maharashtra

मराठा समाज को आरक्षण देने का प्रयास कर रही है महाराष्ट्र सरकार : फड़णवीस

मराठा समाज के विकास के लिए सरकार काम कर रही है -उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस

मुंबई, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार मराठा समुदाय के विकास के लिए काम कर रही है। सरकार का प्रयास है कि मराठा समाज को इस तरह से आरक्षण दिया जाए, जो कोर्ट में टिक सके। इसके अलावा अन्य योजनाओं के माध्यम से मराठा समाज को विकास की मुख्य धारा में लाया जा रहा है।

देवेंद्र फडणवीस बुधवार को नवी मुंबई में वरिष्ठ श्रमिक नेता अन्नासाहेब पाटिल की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। फडणवीस ने कहा कि दिवंगत विधायक, माथाडी श्रमिक नेता अन्नासाहेब पाटिल की आज जयंती है। इस मौके पर नवी मुंबई के प्याज-आलू मार्केट में एक सभा का आयोजन किया गया है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा, मराठा समुदाय के युवाओं को उद्यमिता की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए। आर्थिक विकास निगम के माध्यम से नरेंद्र पाटिल ने आज जो काम किया है, वह देश के किसी भी वित्तीय निगम ने नहीं किया है। एक लाख मराठा युवाओं को उद्यमी बनाने का रिकॉर्ड काम नरेंद्र पाटिल ने किया है, आज यह संख्या बढ़ रही है।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मराठा समाज को निराश नहीं होना चाहिए. मराठा समाज को उनका अधिकार मिलेगा। लेकिन क्या आरक्षण की विभिन्न मांगें अदालत में टिक सकेंगी? यह देखो। मांगें तभी स्वीकार्य होती हैं जब वे कानून के दायरे में फिट बैठती हों। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 10 प्रतिशत मराठा आरक्षण दिया गया। उन्होंने कहा, ईडब्ल्यूएस आरक्षण से मराठा आरक्षण को फायदा हो रहा है।

———————————-

(Udaipur Kiran) यादव

Most Popular

To Top