Chhattisgarh

अपोलो स्टील प्लांट में एक मजदूर की मौत, मृतक के पर‍िजन व अन्‍य मजदूरों का प्रदर्शन

स्‍टील प्‍लांट में  मजदूर की मौत के बाद प्रदर्शन करते अन्‍य मजदूर।

बलौदाबाजार/रायपुर, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के हथबंद थाना क्षेत्र के ग्राम रिंगनी में स्थित एपीएल अपोलो स्टील प्लांट में एक मजदूर की मौत के बाद प्‍लांट के अन्‍य मजदूरों ने बुधवार सुबह से प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे मजदूरों के संगठन को प्‍लांट प्रबंधन मनाने की कोश‍िश कर रहा है, लेक‍िन मजदूरों ने कंपनी से पीड़‍ित को एक करोड़ रुपये, दो लोगों को नौकरी व पेंशन की मांग पर अड़े हैं।

उल्‍लेखनीय है क‍ि मंगलवार देर शाम एक मजदूर रविन्दर यादव की लोहे के वजनी पाइप के नीचे दबने से मौत हो गई है। घटना के बाद कंपनी के लोग आनन-फानन में मजदूर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिमगा ले गए, लेकिन मजदूर की पहले ही मौत हो चुकी थी।

वहीं आज बुधवार को मृतक मजदूर के परिजन और बड़ी संख्या में मजदूर साथी अपोलो स्टील प्लांट के गेट के सामने प्रदर्शन कर एक करोड़ रूपये मुआवजा, परिवार के दो लोगों को नौकरी और आजीवन पेंशन देने की मांग कर रहे हैं। मजदूरों के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में जिले से पुलिस बल भेजा गया है। मांग को लेकर मजदूर संगठन, परिजन और कंपनी प्रबंधन के बीच बातचीत चल रही है, पर बात बन नहीं रही है। मजदूर अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

(Udaipur Kiran) / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top