Uttar Pradesh

पहली किस्त आते ही इंदिरापुरम में कार्य शुरू करने को निगम तैयार

बैठक करते हुए नगर आयुक्त

नगर आयुक्त ने अधिकारियों के साथ बनाई कार्य योजना

-विज्ञापन के अधिकार के साथ-साथ इंदिरापुरम के कम्युनिटी सेंटर पर भी हैंडओवर ले विभाग : नगर आयुक्त

गाजियाबाद, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने मंगलवार काे इंदिरापुरम में कार्य प्रारंभ करने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की पहली किस्त आने के उपरांत तत्काल प्रभाव से कार्य प्रारंभ करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं, जिसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभाग संबंधित डॉक्यूमेंट तथा कार्य योजना साझा करने के लिए दो दिन दिए गए हैं।

नगर आयुक्त ने बताया कि गाजियाबाद नगर निगम द्वारा इंदिरापुरम का हैंडओवर लेने के उपरांत की सभी अकाउंट संबंधित कार्यवाही भी पूर्ण कर ली गई है। प्रथम चरण में आने वाली धनराशि 70 करोड़ के अनुसार इंदिरापुरम क्षेत्र में कार्य प्रारंभ करने की योजना बनाई गई। जिसमें निर्माण विभाग उद्यान विभाग जलकल विभाग तथा प्रकाश विभाग को एस्टीमेट प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। प्रमुख सड़कों के साथ-साथ वार्डों की आंतरिक मार्गो को भी सुधारा जाएगा, जलकल विभाग को सीवर लाईन मेंटेनेंस करने की योजना बनाने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग को आवश्यकतानुसार इंदिरापुरम क्षेत्र में एमआरएफ सेंटर बनाने के लिए भी कहा गया है तथा 85 साै वर्ग मीटर जमीन पर सॉलिड वेस्ट निस्तारण प्रक्रिया हेतु शीघ्र कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ते हुए संपत्ति विभाग तथा टैक्स विभाग को भी तेजी से कार्य करने के लिए निर्देश दिए गए हैं, समस्त इंदिरापुरम के कम्युनिटी सेंटर पर हैंडओवर लेने के लिए निर्देश दिए गए हैं। विज्ञापन प्रक्रिया को भी जांचते हुए कार्यवाही करने के लिए कहा गया हैl 1 अक्टूबर से लेकर आगामी वित्तीय वर्ष तक टैक्स वसूली के लिए भी संबंधित विभाग को कहा गया है l

गाजियाबाद नगर निगम इंदिरापुरम के क्षेत्र वासियों के हित में कार्य प्रारंभ करने की तैयारी कर चुका है, आगामी 15 दिन के भीतर निगम के समस्त विभाग अपने-अपने कार्यक्षेत्र में इंदिरापुरम एरिया में कार्य प्रारंभ करेंगे, जिसके लिए प्रमुख कार्यों का चिन्हीकरण करने के लिए अधिकारी भी इंदिरापुरम में निरीक्षण प्रारंभ करेंगे l नगर आयुक्त द्वारा इंदिरापुरम निवासियों के लिए कई नई योजनाओं को लाने के लिए भी अधिकारियों से चर्चा की गई। जिसमें इंदिरापुरम क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण समाप्त करने पर योजना बनाई गई तथा वेंडिंग जोन योजना को धरातल पर लाने के लिए कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। उद्यान विभाग को इंदिरापुरम क्षेत्र स्थित ग्रीन बेल्ट तथा पार्कों में प्रमुखता से ध्यान देने के लिए माली व अन्य टीम लगाने के लिए भी कहा गया है।

बैठक में अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, अपर नगर आयुक्त अवनिंद्र कुमार, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ संजीव, संपत्ति प्रभारी पल्लवी सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश, प्रभारी प्रकाश कामाख्या प्रसाद आनंद, प्रभारी उद्यान डॉक्टर अनुज, महाप्रबंधक जल तथा लेखाधिकारी उपस्थित रहेl

—————

(Udaipur Kiran) / फरमान अली

Most Popular

To Top