Uttar Pradesh

जीडीए उपाध्यक्ष ने हरनन्दीपुरम योजना की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

समीक्षा बैठक लिए जीडीए उपाध्यक्ष

गाजियाबाद, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए)उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने मंगलवार को ‘‘हरनन्दीपुरम’’ योजना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। बैठक में अतुल वत्स ने कहा कि नये गाजियाबाद के रूप में विकसित की जाने वाली हरनन्दीपुरम योजना की चहुँमुखी परिधि, सरकारी भूमि, ग्राम-विकास व अन्य भूमि का चिन्हीकरण करते हुए प्रथम माइलस्टोन प्राप्त कर लिया गया है। द्वितीय चरण में माइलस्टोन भूमि जुटाव व अधिग्रहण की कार्यवाही की जायेगी।

जीडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि योजना की परिधि उसका क्षेत्रफल सुनिश्चित होने की प्रत्याशा में उसका डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाये जाने के लिए निविदा एवं अन्य आवश्यक कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाये। नई आवासीय योजना के क्षेत्र विस्तार के अन्दर आने वाले गाटों की सूची तैयार की जाये, उन्होंने कहा कि इसमें प्रयास यह किया जाये कि योजना परिधि क्षेत्रफल के सम्पूर्ण गाटों को ही लिया जाये।

उपाध्यक्ष ने अभियन्त्रण अनुभाग द्वारा योजना की परिधि सुनिश्चित किये जाने के उपरान्त अर्जन अनुभाग के द्वारा योजना का गाटावार क्षेत्रफल की सूची बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस प्रकार योजना में अर्न्तनिहित गाटों की संख्या एवं कुल क्षेत्रफल सुनिश्चित हो जायेगा। उन्होंने नियोजन अनुभाग को निर्देशित किया गया कि गाजियाबाद महायोजना-2021 एवं 2031 के दृष्टिगत नई आवासीय योजना पर संक्षिप्त टिप्पणी तैयार करने को कहा।

श्री वत्स ने कहा कि नई आवासीय योजना के क्षेत्र विस्तार में रीक्रिशनल ग्रीन तथा कृषि भू-उपयोग है, जो रेग्यूलेशन संशोधित करते समय यह ध्यान में रखा जाये कि रीक्रिशनल भूमि का क्या उपयोग हो सकता है। कृषि भूमि के भू-उपयोग परिवर्तन हेतु नियमानुसार प्रस्ताव आगामी बोर्ड में रखा जाये।

नई आवासीय योजना की कनेक्टिविटी के लिये उपलब्ध और चिन्हित मार्गो और सुविधाओं को भी महायोजना-2031 में सम्मिलित कर लिया जाये। बैठक में जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह, अपर सचिव पीके सिंह, विशेषधिकारी गुंजा सिंह,मुख्य अभियन्ता मानवेन्द्र सिंह, विधि अधिकारी एसबी राय समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।

—————

(Udaipur Kiran) / फरमान अली

Most Popular

To Top