Uttar Pradesh

जेएनसीयू के दीक्षांत समारोह में वीसी को राज्यपाल ने दी नसीहत

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

बलिया, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह में दिए गए अध्यक्षीय सम्बोधन में नाराजगी भी साफ झलकी। उन्होंने एक तरह से जेएनसीयू के वीसी प्रो. संजीत कुमार गुप्ता को निशाने पर रखा। राज्यपाल ने कहा कि गत एक वर्ष में क्या हुआ और आगे का क्या विजन होगा, यह कुलपति के संबोधन में नहीं दिखा।

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलाधिपति व प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विवि परिसर में भवन का उद्घाटन करने के बाद जब गंगा बहुद्देश्यीय सभागार में अध्यक्षीय सम्बोधन देने के लिए खड़ी हुईं तो कुछ नाराज दिखीं। उन्होंने कहा कि अधूरे भवन का उद्घाटन करके आयी हूं। उन्होंने विवि के वीसी प्रो. संजीत कुमार गुप्ता को नसीहत दी कि पूर्व में विवि को जो पैसे मिले हैं, उसका इस्तेमाल कैसे करेंगे, यह आगामी दिनों में राजभवन आकर बताएं। इसके लिए पूरी तैयारी पहले से कर लें। इशारों-इशारों में वीसी से कहा कि विवि में एक साल में क्या काम हुआ, यह आपके भाषण में नहीं दिखा। खेल व सांस्कृतिक गतिविधियां होती हैं या नहीं, यह भी परिलक्षित नहीं हुआ।

दीक्षांत समारोह में अपने सम्बोधन से पहले राज्यपाल ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को राजभवन का हेल्थ किट दिया। राज्यपाल ने महिलाओं से कहा कि आप को जो करना है करो, लेकिन बच्चों का नाखून काट दिया करो। बढ़े नाखून से स्वास्थ्य बिगड़ता है। उन्होंने राजभवन में तैयार जो हेल्थ किट भेंट किया, उससमें कंघी, आईना, तौलिया, सुई-धागा, बटन, नेलकटर, पट्टी, बेटाडिन लोशन आदि शामिल था। इसके साथ ही राज्यपाल ने राजभवन की एक बुक जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को सौंपी।

(Udaipur Kiran) / नीतू तिवारी

Most Popular

To Top