Jammu & Kashmir

जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाएंगे : नेकां

जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाएंगे : नेकां

जम्मू, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) द्वारा अपने चुनाव अभियान को तेज करने के साथ ही, जेकेएनसी सेंट्रल जोन के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री बाबू रामपॉल ने जम्मू उत्तर निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी बैठक के दौरान स्वास्थ्य ढांचे में सुधार के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण प्रस्तुत किया। बैठक का आयोजन डॉ. विकास शर्मा, क्षेत्रीय सचिव और जम्मू जिले के समन्वयक ने किया।

पार्टी उम्मीदवार पूर्व मंत्री और जेकेएनसी के अतिरिक्त महासचिव अजय कुमार सढोत्रा ​​के समर्थन में बोलते हुए, रामपॉल ने पार्टी के घोषणापत्र के प्रमुख तत्वों पर प्रकाश डाला जिसका उद्देश्य पूरे केंद्र शासित प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा में बदलाव लाना है। उन्होंने जम्मू उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से एनसी उम्मीदवार का पूरे दिल से समर्थन करने को कहा, ताकि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने और अपने सपनों को साकार करने के लिए पार्टी नेतृत्व के हाथ मजबूत हो सकें।

उन्होंने विस्तार से बताया कि प्राथमिक वादों में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की स्वायत्तता की बहाली, बेहतर प्रबंधन और संचालन सुनिश्चित करना शामिल है। इसके अलावा पार्टी लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य सेवा चुनौतियों का समाधान करने के लिए एक व्यापक राज्य स्वास्थ्य नीति तैयार करने का इरादा रखती है।

स्वास्थ्य एजेंडे का एक प्रमुख आकर्षण एक मेडिकल ट्रस्ट का निर्माण है, जो कैंसर और हृदय और किडनी प्रत्यारोपण जैसी घातक बीमारियों के लिए प्रति वर्ष 5 लाख रूपये का निःशुल्क बीमा कवरेज प्रदान करेगा। जेकेएनसी की योजना क्षेत्र में एक अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल स्थापित करने की भी है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top