Madhya Pradesh

ग्वालियरः स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा नेहरू युवा केन्द्र के स्वयं सेवकों ने शहर के व्यस्ततम बाज़ारों में की साफ-सफाई

ग्वालियरः स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा नेहरू युवा केन्द्र के स्वयं सेवकों ने शहर के व्यस्ततम बाज़ारों में की साफ-सफाई

– स्वच्छता की शपथ ली और रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश

ग्वालियर, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । नेहरू युवा केन्द्र के युवा मंडल सदस्यों और स्वयंसेवकों ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत मंगलवार को शहर के व्यस्ततम बाजारों में स्वच्छता अभियान चलाया। स्वयं सेवकों ने महाराज बाड़ा स्थित नजरबाग मार्केट, गांधी मार्केट और टोपी बाजार में सफाई कर न केवल गंदगी हटाई। स्वयंसेवकों ने इन बाज़ारों से पॉलिथीन,प्लास्टिक व कांच की बॉटल और अन्य प्रकार की गंदगी उठाई और नगर निगम के कचरा वाहन में पहुंचाई। साथ ही सभी स्वयंसेवकों ने शपथ ली कि वे कहीं भी कूड़ा नही फेकेंगे एवं अपने मोहल्ले,गांव, नगर के साथ अपने देश को स्वच्छ बनाए रखने में पूर्ण सहयोग करेंगे।

सरकार द्वारा समाज की भागीदारी से मनाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े से जुड़कर नेहरू युवा केन्द्र के युवाओं ने न केवल स्वच्छता का महत्व समझा, बल्कि समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में एक ठोस कदम भी बढ़ाया है।

रैली के माध्यम से दिया स्वच्छता का संदेश

महाराज बाड़ा पर नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवकों ने रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। जिसमें बताया गया कि प्रकृति के दुश्मन हैं तीन पाउच, पन्नी और पॉलिथीन। इस अभियान में आकाश सूर्यवंशी, प्रियांश, आशुतोष पालीवाल, आशुतोष साहू, सत्यम, रितिक, हिमांशु, प्रदीप, प्रथांश, विशाल, विकास, अमृत राज सोनी, नीरज, और रवि बाथम सहित नेहरू युवा केन्द्र के अन्य स्वयं सेवक शामिल हुए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top