BUSINESS

गोयल ने रियल एस्‍टेट क्षेत्र के मुद्दे को आरबीआई के समझ उठाने का किया वादा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय वाणिज्ये मंत्री पीयूष गोयल
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय वाणिज्ये मंत्री पीयूष गोयल
कार्यक्रम को संबोधित करते केंद्रीय वाणिज्य  मंत्री पीयूष गोयल
कार्यक्रम को संबोधित करते केंद्रीय वाणिज्य  मंत्री पीयूष गोयल

-वाणिज्‍य मंत्री ने हिंद-प्रशांत आर्थिक ढांचे की मंत्रिस्तरीय बैठक में भी लिया भाग

सिडनी/नई दिल्ली, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को रियल एस्‍टेट कारोबारियों को भरोसा दिलाया कि वह अन्‍य उद्योगों की तरह ही रियल एस्‍टेट क्षेत्र को आसान वित्तपोषण उपलब्ध कराने का मुद्दा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के समक्ष उठाएंगे। इसके अलावा पीयूष गोयल ने यहां कई सार्थक कार्यक्रमों में हिस्‍सा लिया।

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री ने ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा के दूसरे दिन सिडनी में भारतीय रियल एस्टेट डेवलपर्स संघों के परिसंघ (क्रेडाई) के 22वें राष्ट्रीय सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए यह बात कही। इस सम्मेलन में भारत से ऑस्ट्रेलिया करीब 1100 रियल एस्टेट डेवलपर्स एक साथ आए थे। वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल 23-26 सितंबर, 2024 तक ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर हैं।

इससे पहले गोयल ने इंडो पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क (आईपीईएफ) के तहत स्वच्छ अर्थव्यवस्था समझौते, निष्पक्ष अर्थव्यवस्था समझौते और आईपीईएफ समग्र समझौते के लागू होने का स्वागत किया। आईपीईएफ समझौतों के तहत आर्थिक सहयोग को और गहरा करने और ठोस लाभ प्रदान करने के महत्वपूर्ण अवसरों पर जोर दिया गया है। आईपीईएफ पर व्यापक समझौता 11 और 12 अक्टूबर, 2024 को लागू होगा।

वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय के जारी बयान के मुताबिक इसके अलावा पीयूष गोयल यहां इंडिया ऑस्ट्रेलिया बिजनेस एंड कम्युनिटी अलायंस (आईएबीसीए) द्वारा आयोजित ‘उभरते बिजनेस लीडर्स रिसेप्शन’ को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्‍होंने भारत की उल्लेखनीय विकास कहानी पर प्रकाश डाला। इस दौरान गोयल ने इसके संपन्न स्टार्टअप इकोसिस्टम, मजबूत डिजिटल बुनियादी ढांचे और बढ़ते निवेश अवसरों पर ध्यान केंद्रित किया।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top