RAJASTHAN

दलित छात्रा से दर्ज दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर दी थाने का घेराव करने की चेतावनी

दलित छात्रा से दर्ज दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर दी थाने का घेराव करने की चेतावनी

जयपुर, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । कानोता थाना इलाके में बीए सेकंड ईयर में अध्यनरत दलित युवती से दुष्कर्म की एक माह से दर्ज रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए पीड़ित परिवार तथा भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के पदाधिकारियों ने थाने का घेराव करने की चेतावनी दी है।

भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष अनीष कुमार नाडार ने दलित छात्र के साथ हुए इस अन्याय के खिलाफ संघर्ष की घोषणा की हैं। साथ ही सात दिवस में कार्रवाई नहीं हुई तो कानोता थाने का घेराव करने की चेतावनी दी हैं।

भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के दलित उत्पीड़न उन्मूलन समिति के प्रदेश संयोजक राजेंद्र चादोंलिया ने बताया कि दलित वर्ग की बाईस वर्षीय पीड़िता के पिता मजदूरी करके घर का पालन पोषण करते हैं। ऐसे में सेकंड ईयर में पढ़ रही इस पीड़िता ने अपनी एक परिचित के कहने पर पास में स्थित हरिजरी नामक कपड़े के शोरूम पर सेल्स गर्ल का काम शुरू किया ताकि अपने अध्ययन का खर्चा स्वयं कमा सके एवं अध्ययन जारी रहे।

इस शोरूम के मालिक ने एक माह पूर्व भारत बंद के दौरान पीड़िता को शोरूम के काम के बहाने होटल के कमरे में ले जाकर कुकृत्य किया और पीड़िता को शोरूम मालिक तथा उसकी महिला मित्रा ने मामले की जानकारी बाहर देने पर जान से मारने की धमकी दी। लेकिन पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर मामले की जानकारी अपने माता-पिता को दी। जिस पर पीड़िता के पिता ने पीड़िता को ले जाकर कानोता थाने में एक माह पूर्व रिपोर्ट दर्ज करवा दी। जिस पर मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि हुई और यही नहीं मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता के बयान भी हो चुके हैं। लेकिन पुलिस आरोपित को पकड़ने के बजाय ढुलमुल की नीती अपना रही हैं । जिससे आरोपित के परिजन बार-बार मामले में समझौता करने की धमकी दे रहे हैं। भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी ने दलित युवती के साथ न्याय करते हुए सात दिन के अंदर आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की हैं और ऐसा नहीं करने पर कानोता थाने की घेराव की घोषणा की है।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top