Haryana

पलवल : ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी चढ़ा साइबर क्राइम पुलिस के हत्थे

Palwal: Cyber crime accused arrested for online fraud

पलवल, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले में ऑनलाइन बच्चों के खिलौने बेचने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर ठगी करने के आरोप में साइबर क्राइम पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से बरामद मोबाइल फोन की सिम को चैक किया, तो वह भी यूपी के किसी अन्य व्यक्ति के नाम पाई गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साइबर क्राइम थाना प्रभारी नवीन ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि उनकी टीम साइबर क्राइम अपराधों की रोकथाम के लिए हथीन के जयंती मोड़ पर थी। उसी समय मुखबिर ने मुलाकात होकर सूचना दी, कि मलाई गांव निवासी मोहम्मद आशिफ फर्जी सिम का इस्तेमाल कर लोगों के पास जानकार बनकर धोखाधड़ी करके ऑनलाइन ठगी करता है, जो फिलहाल हथीन बाइपास पर फ्लाई ओवर के पास बैठकर ठगी कर रहा है।

मुखबिर को साथ लेकर उनकी टीम ने मौके पर पहुंची, तो मुखबिर ने वहां बैठे एक लड़के की तरफ इशारा करके बता दिया। जिसके बाद टीम ने मौके पर दबिश देकर उक्त लड़के को हिरासत में लेकर उसका नाम पता पूछा तो उसने मलाई निवासी मोहम्मद आशिफ बताया। जब उसके मोबाइल फोन कब्जे में लेकर चैक किया।

खिलौनों के फोटो, वीडियो और क्यूआर कोड मिले

उसमें चैटिंग, फेस बुक आईडी व बच्चों के खिलौनों की फोटो व खिलौनों को बेचने की पोस्ट मिली व इंस्टाग्राम आईडी चलती हुई मिली। फोन की गैलरी चैक करने पर खिलौनों की फोटो, वीडियो व क्यूआर कोड मिले। वहीं नंबर जांच करने पर वह यूपी के किसी व्यक्ति के नाम पाया गया। जिसके बारे में आरोपी से पूछा, तो वह कोई संतोषजनक जबाब नहीं दे सका। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top