Uttrakhand

“सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि“ विषय पर विद्यालयों में आयोजित हुई प्रतियोगिताएं

टीएचडीसी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को पुरस्कार देते हुए।

गोपेश्वर, 24 सितम्बर (Udaipur Kiran) । टीएचडीसी इंडिया लि. के विष्णुगाड-पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना के अंतर्गत सतर्कता जागरूकता कार्यक्रमों की शुरुआत की गई। सतर्कता सप्ताह के अंतर्गत “सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि“ विषय पर विद्यालयों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

कार्यक्रम का उद्घाटन परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक अजय वर्मा एवं उप-महाप्रबंधक सतर्कता कमल नौटियाल ने किया। इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक (नियोजन) बीएस पुंडीर ने छात्रों को संबोधित भ्रष्टाचार के खिलाफ दृढ़ता से खड़े होने और सत्यनिष्ठा की संस्कृति को अपनाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि सत्यनिष्ठा से ही राष्ट्र समृद्ध हो सकता है और हर छात्र इसमें अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

उप-महाप्रबंधक (सतर्कता) ने अपने संबोधन में कहा कि आप राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं। ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के मार्ग पर चलते हुए, आप सभी नए भारत की प्रगति में अहम योगदान देंगे। यह जागरूकता अभियान हर घर से शुरू होनी चाहिए ताकि हम दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकें।

कार्यक्रम के दौरान सरस्वती विद्या मन्दिर, पीपलकोटी और सरस्वती शिशु मन्दिर, मायापुर में पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिनमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इसके अलावा, अटल उत्कृष्ट राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज, गडोरा में निबंध एवं नारा प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। जिसमें भाग लेने वाले प्रतिभागी रिया, पायल, खुशी, आदिति, अंशिका रावत, अंकिता गैरोला, सोनम बंडवाल, प्रियांशी हटवाल, हिमानी वैष्णव, अनुश्री मलासी को पुरस्कृत किया गया।

इसके अलावा, टीएचडीसी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए भी निबंध, कविता लेखन और नारा प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिसमें सत्यनिष्ठा की संस्कृति को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया। बताया गया कि कार्यक्रम की समापन तिथि 27 सितम्बर को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता फैलाई जाएगी। कार्यक्रम में प्रबंधक जनसंपर्क वाईएस चौहान प्रबंधक सतर्कता आकाश सक्सेना, सहायक प्रबंधक सतर्कता अविनाश कुमार आदि मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top