HEADLINES

एआईटीए चुनाव के खिलाफ सोमदेव देववर्मन और पूरव राजा की याचिका पर हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया

दिल्ली हाई कोर्ट फाइल फोटो

नई दिल्ली, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । दिल्ली हाई कोर्ट ने ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) का चुनाव स्पोर्ट्स कोड का उल्लंघन कर करने की शिकायत पर सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया है। जस्टिस पुरुषेंद्र कौरव की बेंच ने केंद्र सरकार और एआईटीए को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी।

याचिका पूर्व टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन और डबल्स प्लेयर पूरव राजा ने दायर की है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने एआईटीए का चुनाव रोकने की मांग से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि चुनाव का परिणाम अगले आदेश तक घोषित नहीं किया जाएगा। एआईटीए का चुनाव 28 सितंबर को होना है। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील ने बताया कि एआईटीए का चुनाव गोपनीय तरीके से कराया जा रहा है, क्योंकि चुनाव की कोई सूचना वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। चुनाव स्पोर्ट्स कोड का खुलेआम उल्लंघन कर आयोजित किया जा रहा है। तब कोर्ट ने कहा कि इस चुनाव के लिए काफी कुछ तैयारी की जा चुकी है और इसलिए अभी चुनाव को रोकना ठीक नहीं है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को निर्देश दिया कि वे चुनाव अधिकारी को पक्षकार बनाने के लिए आवेदन दाखिल करें।

कोर्ट ने कहा कि अगर हम पाएंगे कि एआईटीए का चुनाव स्पोर्ट्स कोड का उल्लंघन कर कराया गया है तो चुने गए पदाधिकारियों को काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हाई कोर्ट एआईटीए का कामकाज देखने के लिए स्वतंत्र निकाय का गठन कर सकता है। कोर्ट एआईटीए का कामकाज देखने के लिए तदर्थ कमेटी का भी गठन कर सकता है।

—————

(Udaipur Kiran) / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top