CRIME

गेहूं सप्लाई के नाम पर कारोबारी से 2.90 लाख की ठगी

Froud

शिमला, 24 सितंबर (Udaipur Kiran) । गेंहू सप्लाई के नाम पर एक कारोबारी को ठग ने 2.90 लाख की चपत लगा दी।

ठग ने कारोबारी को गेहूं सप्लाई करने का झांसा दिया था। इतना ही नहीं शातिर ने कारोबारी को फ़र्ज़ी चैक भी थमा दिया। पीड़ित कारोबारी ने आरोपित के खिलाफ धोखाधडी का मुकदमा दर्ज करवाया है। मामला शिमला शहर के बालूगंज थाना क्षेत्र में सामने आया है।

दरअसल, कारोबारी को शातिर ठग ने पैसे लेकर गेंहू की सप्लाई का वादा किया था। कारोबारी ने इसकी एडवांस पेमेंट भी कर दी। लेकिन न ही गेंहू की डिलीवरी पहुंची और न ही आरोपित ने एडवांस में ली रकम कारोबारी को लौटाई।

शिमला के कोहबाग निवासी कारोबारी रमेश चंद ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसकी अपनी फ्लोर मिल है। इसी साल मई के महीने में पंजाब के फाजिल्का के रहने वाला सतनाम सिंह उसके संपर्क में आया। सतनाम सिंह ने उसे पंजाब से 2250 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं देने की बात कही थी, जिसके लिए उसने सतनाम सिंह को 2.90 लाख रुपये की पेमेंट की। लेकिन सतनाम सिंह ने एडवांस में ये रकम लेने के बावजूद उसे गेंहू की सप्लाई नहीं पहुंचाई। पीड़ित कारोबारी के मुताबिक वह अपनी रकम लेने के लिए बीते चार जुलाई 2024 को सतनाम सिंह के घर गए। इस दौरान आराेपी ने उसे एक चैक थमाया, लेकिन वो भी फेक निकला है।

शिकायतकर्ता कारोबारी का कहना है कि सतनाम सिंह ने उसे जो चेक दिया, वो फ़र्ज़ी पाया गया है। इस पर कारोबारी ने सतनाम सिंह के खिलाफ पुलिस थाना बालूगंज में शिकायत दी है। उधर, पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और मामले में जांच की जा रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top