Uttar Pradesh

उप्र : गोशाला में मवेशियों को मारने की साजिश, भूसे में मिला दी सल्फास की गोलियां

फोटो-24 एचएएम-6 गोशाला में मवेशियों को मारने के लिए भूसे में मिला दी सल्फास की गोलियां

हमीरपुर, 24 सितम्बर (Udaipur Kiran) । हमीरपुर जिले में गोशाला में वीडियो बनाने के बहाने घुसे युवकों ने मवेशियों को मारने के लिए बड़ी साजिश की गयी। ये तो अच्छा रहा कि साजिश करने वालों का भांडा सरपंच के पहुंचने पर फूट गया। गोशाला में अस्सी मवेशी हैं, जिन्हें मारने के लिए भूसे में सल्फास की गोलियां मिलाई गई थी। सूचना पाते ही पुलिस और पशुपालन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच की और मंगलवार को भूसे का सेम्पल लेकर पड़ताल शुरू कर दी है।

हमीरपुर जिले के लालपुरा थाना क्षेत्र के नदेहरा गांव में संचालित गोशाला में मवेशियों को मारने की साजिश का भांडा फूटने से गांव के लोग दंग है। गोशाला में अस्सी मवेशी संरक्षित है। जिनके खाने के लिए बीती रात भूसे का इंतजाम किया गया था। सरपंच उदयभान यादव ने मंगलवार को बताया कि गोशाला के अंदर मवेशी संरक्षित है। रात में गोशाला का गेट बंद किया गया था।

विवेक नगर मुहाल निवासी मुकेश सिंह व नदेहरा गांव निवासी पवन सिंह गोशाला के अंदर चहलकदमी करने लगे। इसी बीच सरपंच का भाई कल्लू अपने साथियों के साथ गोशाला पहुंच गए तो ये दोनों युवक घबरा गए। पूछने पर ये दोनों गाली गालौच कर गोशाला से बाहर जाने लगे। उन्हाेंने बताया कि मवेशियों को चराने वाला चेतराम व श्याम सिंह पहुंच गए। मवेशियों के लिए ये दोनों भूसा लेने गए तो भूसे में सल्फास की गोलियां व शीशी देख चरवाहे चिल्लाकर भागे।

भूसे में भी तीखी दुर्गन्ध आने से गोशाला में अफरातफरी मच गई। इस घटना की सूचना बीडीओ सुमेरपुर और लालपुरा पुलिस को दी गई। अधिकारियों की मौजूदगी में गोशाला में मवेशियों के लिए अलग से भूसे की व्यवस्था की गई है।

पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने जांच को लिए भूसे का सेम्पल

गोशाला में भूसे में सल्फास की गोलियां मिलाकर मवेशियों को मारने की साजिश करने की सूचना पर पशुपालन विभाग के अधिकारी डा. आर बी यादव मौके पर पहुंचे। लालपुरा थाना प्रभारी भी पुलिस बल के साथ गोशाला पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। पशुधन प्रसार अधिकारी डा. आर बी यादव ने बताया कि भूसे का सेम्पल जांच के लिए लिया गया है। गोशाला के अंदर रखा पूरा भूसा भी सीज कर दिया गया है। फिलहाल जांच अभी चल रही है।

मवेशियों को मारने की साजिश में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सरपंच उदयभान यादव ने बताया कि गोशाला में घुसे मुकेश सिंह व पवन सिंह ने पूछने पर अभद्रता की और धमकी देकर भाग गए। इस मामले में इन्हीं दोनों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। इन्हीं दोनों ने वीडियो बनाने के बहाने गोशाला में घुसकर भूसे में सल्फास की गोलियां मिलाने का आराेप है। इधर युवकों के गोशाला में गाली गलौच कर मारपीट करने की तहरीर थाने में दी है। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

(Udaipur Kiran) / पंकज मिश्रा

Most Popular

To Top