Haryana

हिसार : एसएसटी टीम ने जिले में दो नाकों पर लाखों की नकदी पकड़ी

काबरेल नाके पर 8.5 लाख व सुरेवाला चौक पर 10.50 लाख जब्त

हिसार, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला एसएसटी व एफएसटी टीम जिले के दो नाकों पर लगभग 19 लाख की नकदी बरामद की है। नकदी बरामद करके जांच शुरू कर दी गई है। एसएसटी टीम ने आदमपुर क्षेत्र के काबरेज नाके पर 8.5 लाख रुपये व सुरेवाला चौक नाके पर 10.50 लाख रुपये बरामद किए हैं।

एसएसटी टीम प्रभारी ने बताया कि बताया कि स्टैटिक सर्विलांस टीम ने सोमवार देर सायं काबरेल नाके पर 8.5 लाख व सुरेवाला चौक पर 10.50 लाख रुपए नगद जब्त करने की कार्रवाई की हैं। हिसार जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर एफएसटी और एसएसटी टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों द्वारा नाकों पर लगातार निगरानी रखते हुए संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की गहनता से जांच की जा रही है, ताकि चुनाव को प्रभावित करने के लिए किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि को अंजाम न दिया जा सके। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं तथा जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

चुनाव व्यय पर्यवेक्षक ने कहा कि विशेषकर संदिग्ध वाहनों की चैकिंग अवश्य की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आयोग की हिदायतों अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने साथ केवल 50 हजार रुपये नकद लेकर चल सकता है। यदि 50 हजार रुपये से अधिक की राशि नकद पाई जाती है और संबंधित व्यक्ति इस बारे में पुख्ता प्रमाण नहीं दे पाता है तो इस राशि को जब्त कर लिया जायेगा। चुनाव प्रचार में बिना अनुमति प्राप्त वाहन मिलने पर निर्वाचन आयोग द्वारा उसे जब्त किया जा सकता हैं।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top