Sports

भारत और बांग्लादेश की टीमें चार्टर प्लेन से पहुंचेगी कानपुर

2551वें अन्तर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए ग्रीनपार्क तैयार, टीमों का इन्तजार

कानपुर, 23 सितम्बर (Udaipur Kiran) । ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितम्बर से खेले जाने वाले टेस्ट क्रिकेट मैच को लेकर मंगलवार को भारत और बांग्लादेश की टीम में चार्टर प्लेन से कानपुर पहुंचेंगी। इसको लेकर सोमवार को जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन एवं यूपीसीए के अधिकारियों ने एयरपोर्ट जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और रिहर्सल भी किया गया।

भारत और बांग्लादेश की टीम श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच खेलने को मंगलवार को दोपहर बाद जहाज से शहर पहुंचेगी। दोनों टीमों के खिलाडी और अम्पायर्स, मैच रेफरी और तमाम आफिशियल्श भी मंगलवार को ही शहर आएंगे। दोनों टीमों के अगवानी के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अपनी पूरी तैयारी कर चुका है। चार्टर्ड प्लेन से एयरपोर्ट पर उतरने के बाद टीमें कड़ी सुरक्षा के बीच में लैंडमार्क होटल आएंगी जहां उनका परम्परागत तरीके से स्वागत किया जाएगा। टीमों की अगवानी के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और होटल प्रबंधन ने तैयारी को अमली जामा पहना दिया है।

सोमवार को इसकी तैयारी के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सभी का रिहर्सल किया। यूपीसीए के पदाधिकारियों का एक दल सोमवार को होटल लैण्डमार्क पहुंचा और अगवानी की पूरी जानकारी प्राप्त की। वहीं दूसरी ओर टीमों के लिए आने वाले रास्ते चकेरी से लेकर होटल लैण्डमार्क तक आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए पेड़ाें की छंटायी और सड़कों पर पैचवर्क का काम भी किया गया। वहीं दूसरी ओर ग्रीनपार्क स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाने का काम पूरे दिन चलता रहा। सुरक्षा के दृष्टिकोण से मैदान की दीर्घाओं में ऊंची-ऊंची जालियां लगा दी गई हैं। इसके अलावा अन्य जो बालकनी हैं उनमें पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा, ताकि कोई अराजक तत्व माहौल न बिगाड़ सके। इसके अलावा गेटों पर भी पुताई कर उन्हें नया रूप देने का काम किया गया है। सभी गेटों पर उनके नंबर लिखे रहेंगे साथ ही पवेलियन का भी नाम लिखा रहेगा, ताकि दर्शकों को गेट व अपनी दर्शक दीर्घा ढूंढने में कोई दिक्कत न हो सके।

इसके अलावा जगह-जगह रोड मैप भी मैच के समय लगाए जाएंगे। ग्रीनपार्क की मुख्य पिच पर अभी भी काम चल रहा है, लेकिन दोनों टीमों के लिए अभ्यास पिच बनकर तैयार हो चुकी है। एक टीम को तीन पिच अभ्यास करने के लिए दी जाएगी। इसके बाद 25 सितम्बर को सुबह के सत्र में बांग्लादेश के खिलाड़ी अभ्यास करेंगे तो वहीं दोपहर से भारतीय टीम के बल्लेबाज पसीना बहाएंगे। इसके अलावा दूसरे दिन यानी 26 सितम्बर को सुबह के सत्र में भारतीय टीम अभ्यास करेगी और दोपहर को बांग्लादेश की टीम लंबे-लंबे शॉट लगाकर अपनी तैयारी को परेखेंगे। वहीं, इस दौरान पूरा स्टेडियम कड़ी सुरक्षा घेरे में रहेंगे। आज पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर ग्रीनपार्क में कई बार रिहर्सल भी किया। पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने सोमवार को बताया की तैयारी पूरी कर ली गई है और टीमों को ससमय होटल पहुंचाने के लिए रोड मैप तैयार हो चुका है।

—————

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह

Most Popular

To Top