HEADLINES

पुणे के लोहमार्ग एयरपोर्ट का नाम बदलकर जगदगुरु संत तुकाराम महाराज एयरपोर्ट किए जाने को कैबिनेट की मंजूरी

पुणे के लोहमार्ग एयरपोर्ट का नाम बदलकर जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज एयरपोर्ट किए जाने को कैबिनेट की मंजूरी

मुंबई, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । महाराष्ट्र के पुणे लोहगांव हवाई अड्डे का नाम बदलकर जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पुणे करने का निर्णय आज हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजीत पवार सहित सभी मंत्री कैबिनेट में उपस्थित रहे।

कैबिनेट के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि इस फैसले के मुताबिक नामांकन की अनुशंसा केंद्र सरकार को भेजी जायेगी। उन्होंने कहा कि वारकरी समुदाय द्वारा लोहगांव हवाई अड्डे का नाम तुकाराम महाराज के नाम पर रखने का अनुरोध किया गया था।

इसी तरह आज कैबिनेट में राज्य में सरपंच और उपसरपंच का वेतन दोगुना करने का निर्णय लिया गया। इस फैसले के मुताबिक, अब सरपंचों को ग्राम पंचायत की जनसंख्या श्रेणी के अनुसार 6,000, 8,000 और 10,000 रुपये प्रति माह मिलेंगे। वहीं उपसरपंचों को 2 हजार, 3 हजार और 4 हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे। वर्तमान में सरपंचों को 3000, 4000 और 5000 रुपये मिलते हैं। जबकि उपसरपंचों को 1000, 5000 और 2000 रुपये प्रति माह मिलते हैं। राज्य में 27 हजार 943 ग्राम पंचायतें हैं। आज की कैबिनेट की बैठक में कुल 24 निर्णय लिए गए हैं।

(Udaipur Kiran) यादव

Most Popular

To Top