Jammu & Kashmir

डीईओ श्रीनगर ने जिले में विधानसभा चुनाव के सुचारू संचालन की तैयारियों की समीक्षा के लिए आरओ, जोनल एसपी के साथ बैठक की

जम्मू, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा के आम चुनाव के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए, जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ), श्रीनगर, डॉ बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने सोमवार को डीसी ऑफिस कॉम्प्लेक्स के मीटिंग हॉल में रिटर्निंग ऑफिसर और जोनल एसपी के साथ बैठक की अध्यक्षता की। बैठक श्रीनगर जिले के आम चुनाव पर्यवेक्षक की उपस्थिति में आयोजित की गई थी। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीनगर इम्तियाज हुसैन मीर भी मौजूद थे।

शुरुआत में जिला चुनाव अधिकारी ने जिले के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में आगामी विधानसभा चुनावों के सुचारू, निर्बाध और शांतिपूर्ण संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। डीईओ ने श्रीनगर में स्थापित डिस्पैच/संग्रहण केंद्रों से मतदान दिवस (25 सितंबर, 2024) पर मतदान दलों और चुनाव सामग्री को मतदान केंद्रों तक भेजने से संबंधित कार्य योजना पर भी विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर डीईओ ने अधिकारियों को मतदान कर्मचारियों और चुनाव सामग्री को निर्धारित मतदान केंद्रों तक कुशलतापूर्वक और परेशानी मुक्त भेजने के लिए अधिकतम समन्वय सुनिश्चित करने पर जोर दिया।

उन्होंने सुचारू और कुशल चुनाव प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पहले से ही करने पर जोर दिया। डीईओ ने उन्हें मतदान कर्मचारियों और चुनाव सामग्री को भेजने, पर्याप्त पार्किंग और संग्रह/वितरण केंद्रों से संबंधित मतदान केंद्रों तक चुनाव सामग्री ले जाने वाले वाहनों के अलग-अलग प्रवेश/निकास के लिए सावधानीपूर्वक अग्रिम योजना सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने चुनाव सामग्री के वितरण/संग्रहण के दौरान किसी भी अव्यवस्था से बचने के लिए संग्रह/वितरण केंद्रों पर काउंटरों के लिए पर्याप्त स्थान रखने पर भी जोर दिया। डीईओ ने लोकतांत्रिक संस्थाओं की पवित्रता को बनाए रखने तथा सभी मतदान केंद्रों पर स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए संबंधित आरओ की निगरानी में अधिकारियों द्वारा सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने पर भी जोर दिया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीर इम्तियाज उल अजीज तथा अन्य संबंधित लोग भी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top