Jammu & Kashmir

नौशेरा और कालाकोट-सुन्दरबनी सहित पांच जिले बनाएंगे-भाजपा

जम्मूए 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू.कश्मीर के विकासात्मक योजना को एक नया मोड़ देते हुए प्रदेश में पांच नए जिलों के गठन का वादा किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में केंद्र ने देशभर में कई महत्वपूर्ण प्रशासनिक सुधार किए हैं और उसी क्रम में जम्मू.कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों के लिए भी यह महत्वपूर्ण कदम उठाया जा रहा है।

चुघ ने खास तौर पर नौशेरा और कालाकोट-सुन्दरबनी जैसे पहाड़ी क्षेत्रों का जिक्र करते हुए कहा कि इन क्षेत्रों को जिला का दर्जा देने से वहाँ के प्रशासनिक समस्याओं का समाधान होगा और विकास के नए अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि इन कदमों से जम्मू.कश्मीर में प्रशासनिक ढांचे को मजबूत बनाने के साथ-साथ प्रदेश के हर कोने, खासकर पहाड़ी क्षेत्रों, को विकास के रास्ते पर ले जाया जाएगा।

तरुण चुघ ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की डबल इंजन सरकार बनने के बाद यह वादा पूरा किया जाएगा। उनका कहना था कि यह सरकार केंद्र और राज्य स्तर पर समन्वित रणनीति के माध्यम से क्षेत्र को विकास के एक नए दौर में प्रवेश कराएगी। चुघ ने जनता से अपील की कि वे बीजेपी को भारी बहुमत से विजयी बनाएं ताकि विकास का यह नया अध्याय शुरू किया जा सके और जम्मू.कश्मीर को समृद्धि के मार्ग पर ले जाया जा सके।

यह ऐलान बीजेपी की ओर से जम्मू-कश्मीर के लोगों को एक स्पष्ट संदेश है कि पार्टी न केवल प्रदेश के विकास के लिए गंभीर है बल्कि प्रशासनिक और आर्थिक सुधारों के माध्यम से क्षेत्र को आधुनिक रेखाओं पर तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

(Udaipur Kiran) /मोनिका

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top