HEADLINES

राहुल चाहते हैं कि सिख अपने देश के खिलाफ दोबारा हथियार उठा लेंः रवनीत सिंह बिट्टू

जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिट्टू को काले झंडे दिखाए।

-कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री बिट्टू को दिखाए काले झंडे

जयपुर, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू को सोमवार को जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए। बिट्टू सोमवार को जयपुर में एक शूटिंग चैंपियनशिप कॉम्पिटिशन का उद्घाटन करने आए थे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में एक बार फिर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पप्पू हैं या बहुत ही शैतान शातिर आदमी हैं। राहुल चाहते हैं कि सिख अपने देश के खिलाफ दोबारा हथियार उठा लें। उनके अंदर ये बीज बोया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में सिख को झुककर सरदार जी कहकर संबोधित किया जाता है। मुझे नहीं लगता कि किसी को ये सम्मान मिलता है। वो चीज ये खत्म करना चाहते हैं। ये आग में घी डालने का काम रहे है। चाहे वो किसानों का आंदोलन हो या हरियाणा में इलेक्शन हो। बिट्‌टू ने विराेध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं काे लेकर कहा कि उन्हें तकलीफ करने की जरूरत क्यों है। मेरे पास आ जाते, मैं उनको खुद बुला लेता। वो आकर मेरे साथ बात करें। मैं तो उनमें से ही आया हूं। मेरे से ज्यादा वो राहुल गांधी के बारे में नहीं जानते हैं। मैं तो 15 साल उनके साथ रहा। उनका तीन बार जीता हुआ एमपी था। तब उन्हें छोड़कर आया हूं। मेरे से ज्यादा राहुल गांधी को कौन जानता है।

बिट्‌टू ने कहा कि मुझे देश में पगड़ी नहीं बांधने दी जा रही। मुझे देश में कड़ा नहीं पहनने दिया जा रहा। मैं गुरुद्वारा नहीं जा सकता। आप मुझे बताओ, ये कहना कोई अच्छी बात है। आप क्यों माइनॉरिटी को बार-बार छेड़ रहे हैं। वायुसेना जिनके अंडर है, वो पगड़ी बांधते हैं। सीआईएसएफ के डीजी एक पंजाबी सिख हैं। इनके अंडर में एयरपोर्ट, मेट्रो और संसद की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। राहुल गांधी को भी उनसे होकर जाना है। मैं भी एक सिख हूं। आपके सामने बैठा हूं। इस तरीके की बात करना वो भी अमेरिका में जाकर इसका मतलब क्या है।

बिट्‌टू ने कहा कि राहुल गांधी के परिवार ने दरबार साहिब पर हमला किया। दरबार साहिब को छलनी किया, फिर भी राहुल गांधी दरबार साहिब पर मत्था टेकने पगड़ी बांधकर जाते हैं। उनको कौन रोक रहा है। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी मुझे ये बताए कि सिखों को कौन रोक रहा है। कोई प्रूफ तो दें कि इस सिख को गुरुद्वारा जाने से रोका है। कोई एक सिख मेरे सामने लेकर आएं। मेरा विरोध करने से क्या होगा। तेलंगाना विधायक द्वारा रवनीत सिंह बिट्‌टू का सिर कलम करने वाले बयान का विरोध करते हुए बिट्‌टू ने कहा कि मैं इसका विरोध करता हूं। ये विचारों की लड़ाई है। यहां पर लड़ाई हिंसक नहीं है। कोई हथियार उठाकर लड़ाई नहीं लड़ी जा रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top