BUSINESS

एचडी कुमारस्वामी ने एंड्रयू यूल समूह के स्वामित्व वाले चाय बागानों और श्रमिकों की दिक्कतों पर जताई चिंता

गुवाहाटीः संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री एचडी कुमारस्वामी एवं साथ में असम सरकार के मंत्री बिमल बोरा।

गुवाहाटी, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । गुवाहाटी पहुंचे केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए असम में एंड्रयू यूल समूह के स्वामित्व वाले चाय बागानों की आर्थिक चुनौतियों और कठिनाइयों तथा चाय बागानों के मजदूरों पर इसके प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने जल्द ही चाय बागानों का दौरा करने और इसे पुनर्जीवित करने के सर्वोत्तम तरीकों को खोजने की इच्छा व्यक्त की। होटल किरणश्री ग्रैंड के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एचडी कुमार स्वामी के साथ असम सरकार के उद्योग, वाणिज्य और सार्वजनिक उद्यम आदि मंत्री बिमल बोरा भी मौजूद थे।

एचडी कुमारस्वामी ने बिमल बोरा के प्रति आभार भी व्यक्त किया, क्योंकि उन्होंने चाय बागान मजदूरों और कर्मचारियों की पीड़ा को कम करने और प्रबंधन का समर्थन करने के लिए केंद्रीय मंत्री से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था। मीडिया को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों को 20 प्रतिशत बोनस भी मिलेगा।

उन्होंने हाल ही में बोकाजन में सीमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के दौरे और 700 करोड़ रुपये के निवेश से सीमेंट उद्योग को पुनर्जीवित करने की अपनी योजना के बारे में भी बात की। उन्होंने पूर्वोत्तर राज्यों में सीमेंट निर्माण इकाई की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

उन्होंने असम में एफएएमई नीति के उपयोग पर भी अपनी संतुष्टि व्यक्त की। एफएएमई (इलेक्ट्रिक वाहनों का तेजी से अपनाना और विनिर्माण) के वर्तमान विकास के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि बैटरी चार्जिंग स्टेशनों के लिए 2000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया जाएगा और देश में लगभग 70000 ऐसे स्टेशन बनाए जाएंगे। साथ ही कार्बन उत्सर्जन में कमी के लक्ष्य को पूरा करने के लिए 18000 से अधिक ई-बसें खरीदी जा रही हैं।

इस कार्यक्रम में असम सरकार के उद्योग, वाणिज्य और पीई विभाग के आईएएस सचिव डॉ. लक्ष्मणन एस भी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / अरविन्द राय

Most Popular

To Top