Haryana

अगले पांच साल में गुरुग्राम की तस्वीर बदल जाएगी: डा. सुधा यादव

फोटो नंबर-02: पत्रकार वार्ता में बोलतीं डा. सुधा यादव।

-गुरुग्राम में कांग्रेस का कोई माहौल नहीं, चारों विधानसभाओं में खिलेगा कमल

गुरुग्राम, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्या एवं पूर्व सांसद डा. सुधा यादव ने गुरुग्राम में भाजपा के मेनिफेस्टो पर पत्रकार वार्ता कर विस्तार से चर्चा की। डा. सुधा यादव ने कहा कि भाजपा का मेनिफेस्टो लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। आने वाले पांच सालों में गुरुग्राम की तस्वीर बदलेगी। 700 बिस्तरों वाला सरकारी अस्पताल और विश्व स्तरीय वैश्विक फिनटेक हब स्थापित किया जाएगा।

डा. सुधा यादव ने कहा कि भाजपा यह घोषणा पत्र सिर्फ एक चुनावी दस्तावेज नहीं, बल्कि हर जिले की समस्याओं व स्थायी समाधान के लिए ठोस योजनाओं की एक विस्तृत रूपरेखा है। प्रेसवार्ता के दौरान डा. सुधा यादव ने कांग्रेस पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कांग्रेस का कोई कैडर नहीं है, कांग्रेस में व्यक्ति राजनीति होती है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में चारों सीटों पर कमल खिलेगा। प्रेसवार्ता के दौरान जिला अध्यक्ष कमल यादव, जिला मीडिया प्रमुख पवन यादव, सह मीडिया प्रभारी राकेश राणा उपस्थित रहे।

डा. सुधा यादव ने कहा घोषणा पत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, रोजगार, और बुनियादी ढांचे जैसे अहम मुद्दों को प्राथमिकता दी गई है, ताकि सभी वर्गों को विकास के समान अवसर मिल सकें। हरियाणा के उज्जवल भविष्य की दिशा में एक सुदृढ़ कदम है। डा. सुधा यादव ने कहा कि संकल्प पत्र में गुरुग्राम की आवश्यकताओं और जरूरतों पर विशेष फोकस रखा गया है। गुरुग्राम में 700 बिस्तरों वाला सरकारी अस्पताल, जिले में एक विश्व स्तरीय वैश्विक फिनटेक हब की स्थापना अगले पांच वर्षों में की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में ’जीरो लैंडफिल’ हरियाणा के लिए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निर्माण किया जाएगा साथ ही जिले में एक विश्वकर्मा महाविद्यालय स्थापित होगा।

डा. सुधा यादव ने कहा कि जिले में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण, सिविल अस्पताल में आई.सी.यू. की सुविधा के साथ हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का संकल्प पूरा किया जाएगा। जिले में सिटी स्कैन, एम.आर.आई. व कार्डियोलॉजी सेवाओं का विस्तार भी करेंगे। महिलाओं के लिए जिले के हर गांव में एक महिला चौपाल और अति-वरिष्ठ नागरिकों के लिए सेवा केंद्र के साथ ही जिले में ओलंपिक खेल नर्सरी भी स्थापित की जाएगी। आबादी के हिसाब से गुरुग्राम में एक अत्याधुनिक सभागार का निर्माण किया जाएगा। डा. सुधा यादव ने कहा कि दृष्टि केंद्र के नाम से गुरुग्राम में 22 जिला कमांड नियंत्रण केंद्र खोला जाएगा।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top