Bihar

कटिहार में अक्षर आंचल योजना के तहत मुख्य श्रोत्र व्यक्ति की कॉउंसलिंग पुनः प्रारंभ

काउंसिल के अवसर पर अभ्यर्थी

कटिहार, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । शिक्षा विभाग, साक्षरता प्रशाखा के तत्वाधान में सोमवार को जिला साक्षरता कार्यालय ने हरिशंकर नायक उच्च विद्यालय में अक्षर आंचल योजना के तहत मुख्य श्रोत्र व्यक्ति (केआरपी) की कॉउंसलिंग पुनः प्रारंभ की।

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, साक्षरता प्रेम शंकर झा ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार निर्धारित तिथि तक कॉउंसलिंग में भाग नहीं ले पाने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम मौका देते हुए 23 और 24 सितंबर की तिथि निर्धारित की गई है।

सोमवार को विस्तारित तिथि के पहले दिन 12 अभ्यर्थियों की कॉउंसलिंग की गई। यह कॉउंसलिंग महादलित, दलित एवं अल्पसंख्यक अतिपिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की गई है।अक्षर आंचल योजना का उद्देश्य वंचित वर्गों के लोगों को शिक्षा के अवसर प्रदान करना है। इस योजना के तहत केआरपी का चयन किया जाएगा, जो समुदाय में शिक्षा के प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

जिला साक्षरता कार्यालय ने अभ्यर्थियों से आग्रह किया है कि वे निर्धारित तिथि पर कॉउंसलिंग में भाग लें। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला साक्षरता कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है।यह कॉउंसलिंग कटिहार जिले में शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे वंचित वर्गों के लोगों को शिक्षा के अवसर मिलेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top