RAJASTHAN

अनुशासनहीन और पार्टी गाइडलाइन से हटकर चलने वालाें की पार्टी के अंदर कोई जगह नहीं : सांसद उम्मेदाराम

अनुशासनहीन और पार्टी गाइडलाइन से हटकर चलने वालाें की पार्टी के अंदर कोई जगह नहीं : सांसद उम्मेदाराम

बाड़मेर, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । कांग्रेस सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल सोमवार को हॉस्पिटल का निरीक्षण किया वहीं, सांसद सेवा केंद्र में जनसुनवाई की। निष्कासित नेताओं की एंट्री के सवाल पर बेनीवाल ने कहा- अनुशासनहीन और पार्टी गाइडलाइन से हटकर चलते है उनकी पार्टी के अंदर कोई जगह नहीं है। पार्टी के अंदर चरित्रहीन और अनुशासनहीन के लिए कोई जगह नहीं है। कांग्रेस पार्टी से जुड़े लोग के दिलों में उन नेताओं के लिए कोई जगह नहीं है। बाकी ऊपर लेवल पर पार्टी क्या करती है यह उनका विषय है। बाड़मेर के लोगों की तरफ से फीडबैक मांगने पर लोगों के मन के अनुसार फीडबैक दिया जाएगा। ऐसे चरित्रहीन और अनुशासनहीन नेताओं की कोई जगह नहीं है।

दरअसल, कुछ दिन पहले बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सहित नेताओं के साथ फोटो सोशल मीडिया पर जारी हुए थे। इसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही है कि अश्लील वीडियो मामले में निष्कासित जैन की दुबारा शामिल हो सकते है। इसके बाद कांग्रेस के नेताओं के बयान सामने आ रहे है। आज बाड़मेर सांसद ने भी मीडिया के सवालों पर प्रतिक्रिया दी है।

बेनीवाल ने निष्कासित नेताओं की वापस एंट्री के सवाल पर कहा कि पार्टी के बड़े नेता निर्णय लेंगे कि एंट्री होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। बाड़मेर के लोगों की राय यही है कि उनकी एंट्री नहीं होनी चाहिए। इस तरीके से चरित्रहीनता व अनुशासनहीनता पार्टी के ऊपर एक गहरा धब्बा है। अगर ऐसे लोगों की एंट्री होगी तो पार्टी के अंदर अनुशासन नहीं रहेगा। फिर अच्छे कार्यकर्ता और पार्टी के नियम कायदे मानने वालों में कोई फर्क नहीं रहेगा।

सोमवार को बाड़मेर-जैसलमेर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल सोमवार को बाड़मेर दौरे पर रहे। आज सबसे हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएमओ बीएल मंसूरिया साथ में रहे। बेनीवाल ने हॉस्पिटल के इमरजेंसी, पर्ची काउंटर, वार्डों का निरीक्षण किया। साथ ही मरीजों से वार्ता की। इस दौरान एक महिला मरीज ने सांसद से शिकायत की मैं बीते 3 घंटे से यहां पर खड़ी हूं लेकिन डॉक्टर नहीं आया। पूछने पर बोले रहे है कि डॉक्टर आ रहा है। इस पर सांसद ने पीएमओ को कहा तो एक बार पीएमओ ने कहा डॉक्टर छुट्‌टी पर है। फिर वहां पर खड़े लोगों ने कहा कि डॉक्टर साहब यहां पर आकर गए। तब पीएमओ फोन लगाया। सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने पीएमओ को कहा कि मौसम बीमारियां है, मरीजों की संख्या ज्यादा है। मरीजों को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

सांसद सेवा केंद्र में की जनसुनवाई

सांसद बेनीवाल ने जिला मुख्यालय स्थित सांसद सेवा केंद्र में जनसुनवाई की। जिले भर के लोग पहुंचे और सांसद को लाइट, पानी सहित अलग-अलग समस्याओ से अवगत करवाया। वहीं सांसद ने संबंधित अधिकारी को फोन करके समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। लोगों को आश्वस्त किया जल्द ही निजात मिलेगी।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव

Most Popular

To Top