HEADLINES

टोहना में बोले अमित शाह- दलित विरोधी पार्टी है कांग्रेस

टोहाना रैली में गृहमंत्री अमित शाह को गदा भेंट करते पार्टी उम्मीदवार देवेन्द्र बबली।

फतेहाबाद, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को हरियाणा के टोहाना में जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर दलित विरोधी होने, सिक्खों का अपमान करने के आरोप लगाए। उन्होंने हरियाणा में हुड्डा सरकार के समय हुए दंगों की भी याद दिलाई।

अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत में हरियाणा की पवित्र धरती और राव तुलाराम की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करके किया। अमित शाह ने कहा कि पहले हरियाणा में केवल दो दलों की सरकार आती-जाती थी। एक दल में भ्रष्टाचार बढ़ता था तो दूसरे दल के आने पर गुण्डागर्दी बढ़ती थी। दोनों की दलों में परिवारवाद और जातिवाद चरम सीमा पर था। पहली बार भाजपा ने पूरे हरियाणा की सरकार बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने विकसित हरियाणा का संकल्प लिया है और हरियाणा के विकास पर हजारों करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने से पहले पर्ची-खर्ची के बिना नौकरी नहीं मिलती थी लेकिन भाजपा ने हजारों युवाओं को बिना खर्ची-पर्ची के पारदर्शिता से नौकरी देने का काम किया है।

कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलित विरोधी पार्टी है। कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के दलित नेताओं को अपमानित करने का काम किया है। चाहे डॉ. अशोक तंवर हो या कुमारी सैलजा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा है कि विकास के बाद भारत में आरक्षण की जरूरत नहीं है और वे आरक्षण को हटा देंगे। उन्होंने कहा कि एससी, ओबीसी के आरक्षण की रक्षा अगर कोई कर सकता है तो वह केवल नरेन्द्र मोदी ही हैं। अमित शाह ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार थी तो इन्होंने बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया। जब भाजपा आई तो हमने भारत रत्न दिया।

शाह ने कहा कि राहुल गांधी कश्मीर में जनसभाओं में कह रहे हैं कि कांग्रेस सरकार बनने पर कश्मीर में धारा 370 वापस लाई जाएगी और आतंकियों को छोड़ देंगे, लेकिन वह राहुल बाबा को बताना चाहते हैं कि उनकी कितनी भी पीढ़िया आ जाएं, धारा 370 कभी वापस नहीं आएगी, यह अब इतिहास बनकर रह गई है। अमित शाह ने कहा कि आज कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। जिस पार्टी की जनसभाओं में ऐसे नारे लगे, हरियाणा के लोग कभी उसका साथ नहीं दे सकते। यहां के युवाओं ने अपना खून देश की रक्षा के लिए बहाया है। हरियाणा से हर 10वां जवान आज देश की सुरक्षा में लगा है। उन्होंने कहा कि वह पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को याद करवाने आए हैं कि उनके शासनकाल में 2005 में गोहाना कांड हुआ, 2010 में मीरपुर कांड हुआ, जिसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी तब उनके सीएम ने दिल्ली के दामाद को खुश करने के लिए किसानों की जमीनों को हथिया लिया और दामाद को दे दी। भाजपा ने हरियाणा में डीलर और दामाद वाली सरकार को खत्म करने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 2 लाख नौकरियां देने का वायदा किया है लेकिन यह नौकरियां केवल पर्ची और खर्ची वालों को ही देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हरियाणा में पर्ची-खर्ची के सिस्टम को खत्म किया। आज युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं। ये भाजपा ही है जो सिर्फ घर पर डाकिए के जरिए नौकरी का लेटर भेजती है।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा कहते हैं कि सिखों को भारत में पगड़ी व कड़ा पहनने की स्वतंत्रता नहीं है। राहुल बाबा कौन से भारत में रहते हैं। ये वो भारत है जहां सिखों को पूरी आजादी है। हम सभी सिख गुरुओं का सम्मान करते हैं। हमारे सिख भाई पगड़ी और कड़ा पहनकर गुरुद्वारे में जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सिक्खों का अपमान करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा आपको कुछ करना है तो पगड़ी पहनकर गुरुद्वारे में जाओ और वहां माफी मांगो। अमित शाह ने कहा कि मैं गर्व के साथ कहता हूं कि सबसे ज्यादा क्रॉप देश भर में अगर एमएसपी पर खरीदे जाते हैं तो हमारे हरियाणा में खरीदे जाते हैं।

रैली को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब, पूर्व सांसद स्वामी सुमेधानंद, रतिया से भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल, पार्टी जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा ने भी संबोधित किया। रैली के आयोजक एवं टोहाना से भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह बबली ने अमित शाह का नहरों की नगरी टोहाना में पहुंचने पर स्वागत किया।

——————

(Udaipur Kiran) / अर्जुन जग्गा

Most Popular

To Top