CRIME

पुलिस की प्रोएक्टिव पुलिसिंग: एक दिवसीय अभियान चलाकर किया 62 सक्रिय बदमाशों को गिरफ्तार

पुलिस की प्रोएक्टिव पुलिसिंग: एक दिवसीय अभियान चलाकर किया 62 सक्रिय बदमाशों को गिरफ्तार

जयपुर/चूरू , 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । प्रोएक्टिव पुलिसिंग के तहत चूरू पुलिस द्वारा एक दिवसीय विशेष अभियान ऑपरेशन वज्र प्रहार चलाया गया। अभियान में 271 पुलिस कर्मियों की 52 टीमों ने एक साथ बदमाशों के 387 ठिकानों पर दबिश देकर कुल 62 सक्रिय बदमाशों को गिरफ्तार किया, इसके साथ ही 90 हिस्ट्रीशीटर एवं हार्डकोर बदमाशों को भी चेक किया गया।

एसपी जय यादव ने बताया कि जिला पुलिस इस ध्येय पर काम कर रही है कि या तो अपराधी अपराध छोड़ दे या चूरू छोड़ दे। इसी ध्येय वाक्य पर काम करते हुए वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी एवं नकबजनी, चोरी, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट में चालान शुदा अपराधियों, हिस्ट्रीशीटर व हार्डकोर अपराधियों, गैंगस्टर व उनके फॉलोअर्स के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई के लिए पिछले कुछ समय से तैयारियां की जा रही थी।

एसपी यादव ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र दादरवाल, किशोरी लाल व दिनेश कुमार के सुपर विजन एवं जिले के समस्त वृत्त अधिकारियों के नेतृत्व में समस्त थाना अधिकारियों मय जाब्ता के एक दिवसीय ऑपरेशन वज्र प्रहार चलाया गया। आसूचना संकलन के बाद 271 पुलिस कर्मियों की 52 टीमों ने एक साथ बदमाशों के 387 ठिकानों पर दबिश दी। जिसमें कुल 62 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

विशेष अभियान के दौरान एसपी यादव द्वारा संपूर्ण मॉनिटरिंग करते हुए पुलिस टीमों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। अभियान के दौरान अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब एवं अवैध आर्म्स के तस्कर भी पकड़े गए। गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। जिसमें अन्य वारदातों के खुलने और फरार आरोपिताें की गिरफ्तारी की संभावना है।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top