Uttar Pradesh

परिवहन निगम ने 7 रूटों पर निजी बसों के अनुबंध कराने की तैयारी पूरी की

परिवहन निगम ने मुरादाबाद परिक्षेत्र के 7 रूटों पर निजी बसों के अनुबंध कराने की तैयारी पूरी की

– मुरादाबाद परिक्षेत्र में 700 से अधिक बसें, एक सप्ताह में जारी होगा टेंडर

मुरादाबाद, 23 सितम्बर (Udaipur Kiran) । मुरादाबाद के परिक्षेत्र के सात रूटों पर निजी बसों के अनुबंध कराने की तैयारी परिवहन निगम ने पूरी कर ली है। इसके लिए अनुबंधित बस मालिकों को ऑनलाइन फार्म भरना होगा।

प्रतिस्थापन योजना के तहत मुरादाबाद से बिजनौर, संभल, अमरोहा समेत कई रूटों पर 45 अनुबंधित बसें चलाई जाएंगी। इसके लिए एक सप्ताह में टेंडर जारी किया जाएगा।

परिवहन निगम के अनुसार बोली के आधार पर बसों का अनुबंध किया जाएगा। मुरादाबाद परिक्षेत्र में 700 से अधिक बसें हैं। इनका संचालन परिक्षेत्र के विभिन्न डिपो से दिल्ली, लखनऊ, उत्तराखंड समेत पास के रूटों पर किया जाता है। इसके टेंडर के लिए एक सप्ताह में ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। टेंडर के बाद बोली लगाई जाएगी, जो बस मालिक रोडवेज को अधिक इनकम देगा, उसकी बस का अनुबंध किया जाएगा।

परिवहन निगम मुरादाबाद परिक्षेत्र के एआरएम (वित्त) बसंत लाल मिश्रा ने सोमवार को बताया कि एक सप्ताह के भीतर ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। पुरानी बसों का 15 दिन के भीतर और नई बसों का तीन महीने के भीतर अनुबंध कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि अनुबंधित बसें मुरादाबाद- संभल, मुरादाबाद-चंदौसी -बदायूं, मुरादाबाद-अमरोहा, धामपुर-मुरादाबाद-मिलक, मुरादाबाद-धामपुर-बिजनौर, मुरादाबाद-धामपुर- नजीबाबाद, नगीना-बिजनौर-चांदपुर इन रूटों पर चलेंगी।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top