Uttar Pradesh

एमपी-एमएल अदालत में पेशी के बाद सपा विधायक भेजे गए नैनी जेल

सपा विधायक की पेशी (फ़ाइल फोटो )

एमपी-एमएल अदालत में पेशी के बाद सपा विधायक भेजे गए नैनी जेल

सांसद -विधायक अदालत में गिरफ्तारी के बाद पहली बार पेश हुए विधायक

पत्नी सीमा बेग हैं भूमिगत और बेटा जईम बेग है वाराणसी जेल में

भदोही, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) भदोही से समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग को सोमवार को नाबालिग घरेलू सहायिका के आत्महत्या मामले में एमपी -एमएलए अदालत में पेश किया गया जहाँ से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पुन : नैनी जेल भेज दिया गया है। सपा विधायक जाहिद बेग ने गत दिनों अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। उसके बाद साेमवार काे बेग को अदालत पेश किया गया । सपा विधायक के वकील मजहर शकील ने बताया कि अदालत ने 14 दिन की रिमांड पर जाहिद बेग को जेल भेज दिया है। इस बात की भी मांग की गई है कि जाहिद बेग का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है, ऐसे में उन्हें ज्ञानपुर जेल में ही रखा जाए। हालांकि पीठासीन अधिकारी के अवकाश पर होने की वजह से उस पर कोई निर्णय अभी नहीं हो पाया है।

नाबालिग घरेलू सहायिका के आत्महत्या मामले में सपा विधायक जाहिद बेग और उनका परिवार पूरी तरह उलझ गया है। अदालत में आत्मसमर्पण करने के बाद भी विधायक की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। विधायक को नैनी सेंट्रल जेल और उनके बेटे जईम बेग को वाराणसी जिला कारागार में रखा गया है,जबकि पत्नी सीमा बेग गिरफ्तारी से बचने के लिए भूमिगत हैं।

उल्लेखनीय हो कि सपा विधायक जाहिद बेग के भदोही शहर स्थित निजी आवास पर घरेलू कार्य करने वाली एक नाबालिग किशोरी का शव 09 सितंबर की सुबह पंखे से लटकता मिला था। आत्महत्या करने वाली युवती नाजिया (17) पुत्री इमरान निवासी कांशीराम आवास कॉलोनी मामदेवपुर की रहने वाली थी। वह विधायक के यहाँ काफी समय से घरेलू काम करती थी,जबकि जिला प्रशासन ने एक और नाबालिग सहायिका को मुक्त कराकर राजकीय बाल संरक्षण गृह प्रयागराज भेज दिया है।

(Udaipur Kiran) / प्रभुनाथ शुक्ल

Most Popular

To Top