Madhya Pradesh

शिवपुरी : ब्लास्टिंग से हो रहा हैं कंपन, मकान की छत के लेंटर गिरे, पति पत्नी गंभीर घायल

लोगों का आरोप , डैम की ब्लास्टिंग से हो रहा कंपन, इसलिए हुआ हादसा

– सर्कुला डैम में हो रही ब्लास्टिंग से हो रहा हैं कंपन

– लोगों का आरोप , डैम की ब्लास्टिंग से हो रहा कंपन, इसलिए हुआ हादसा

शिवपुरी, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । शिवपुरी जिले के पोहरी के पुराना थाना किला क्षेत्र में एक मकान की छत के लेंटर (पत्थर) गिर जाने से पति-पत्नी घायल हो गए। अचानक हुए इस हादसे में पति पत्नी बुरी तरह घायल हुए हैं। इन्हें ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अचानक रात के समय गिरे ऊपर से छत के लेंटर-

बताया जाता है कि वर्षों पुराने पोहरी किले के भीतर बस्ती के रहने वाले राजेश त्रिवेदी (60) और उनकी पत्नी अनिता त्रिवेदी (57) एक कमरे थी। तभी रात दस बजे कमरे की छत के बड़े बड़े 12 लेंटर भरभरा कर गिर गए। जिससे छत के मलबे के नीचे दोनो दब गए थे। बताया गया हैं दंपति का बेटा हेमंत कुछ मिनिट पहले ही कमरे से बाहर निकला था। जिसने पड़ोसियों की मदद से दोनों को बाहर निकाला था।

लोगों का आरोप , डैम की ब्लास्टिंग से हो रहा कंपन, इसलिए हुआ हादसा –

स्थानीय लोगों ने बताया है कि किले के भीतर बस्ती में निवासरत परिवार पुराने जमाने के घरों में ही निवास करते हुए आ रहे हैं। इसके चलते मकान काफी कमजोर भी हैं। इस घटना में घायल दंपत्ति के परिजनों का कहना हैं कि किले के पास सर्कुला डैम का निर्माण कार्य चल रहा हैं। इसके चलते ब्लास्टिंग की जा रही हैं। ब्लास्टिंग में अधिक बारूद का इस्तेमाल करने से किले के भीतर निवास करने वाले लोगों को कंपन महसूस हो रहा हैं। यह घटना ब्लास्टिंग से हुए कंपन के चलते घटित हुई हैं। इस घटना में घायल दंपति की हालत गंभीर है जिन्हें उपचार के लिए पोहरी से जिला अस्पताल शिवपुरी भर्ती कराया गया था उसके उपरान्त दंपती को ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

(Udaipur Kiran) / रंजीत गुप्ता

Most Popular

To Top