Bihar

जिला भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

शिविर में मौजूद भाजपा कार्यकर्ता

भागलपुर, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा के तहत सोमवार को भागलपुर विधानसभा क्षेत्र के ईश्वरनगर मंडल अंतर्गत रघुसाह लेन स्थित ठाकुरवाड़ी में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया, जिसमें 153 लोगों के निःशुल्क स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें दवाइयां वितरित की गईं साथ ही उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई। इसके तहत जिले की पांच विधानसभाओं में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। जहां 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों का स्वास्थ्य प्रशिक्षण कर इलाज दिया जा रहा है। कार्यक्रम कि अध्यक्षता वार्ड 50 के पार्षद सह मंडल अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने किया।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि इस शिविर के माध्यम से लोगों का सेवा के माध्यम से उन्हें स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करना प्रमुख उद्देश्य है। मानव जीवन स्वस्थ रहता है तो निश्चित तौर से वह स्वस्थ मस्तिष्क से समाज जीवन के लिए अनेक प्रकार का कार्य कर सकता है। जिला भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ संजय कुमार ने कहा कि बीते दस वर्ष में केंद्र सरकार हेल्थकेयर को सर्वोच्च प्राथमिकताओं में रखा है। भारत में हेल्थ सेक्टर में जितना कार्य पिछले दस वर्षों में हुआ है, उतना पिछले 70 साल में भी नहीं हुआ।

इस अवसर पर प्रीति शेखर, रोहित पांडेय, दिलीप न योगेश पांडेय, जिला मीडिया प्रभारी प्राणिक वाजपेयी, विनोद सिन्हा, चंदन यादव, दानिश इक़बाल आदि कार्यकर्ता निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप मे शामिल हुए।

(Udaipur Kiran) / बिजय शंकर

Most Popular

To Top