Haryana

कैथल: पंजाब व हरियाणा के पुलिस अधिकारियों ने चुनाव के मद्देनजर किया मंथन

चीका थाना मेंआयोजित मीटिंग में हिस्सा लेते पंजाब व हरियाणा के पुलिस अधिकारी

कैथल, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा में हो रहे विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर सोमवार को चीका थाना में कैथल और पंजाब पुलिस के अधिकारियों की इंटरस्टेट मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में दोनों राज्यों के मौजूद लोगों ने भी हिस्सा लिया। दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने मीटिंग के दौरान हरियाणा विधानसभा चुनाव और अंतरराज्यीय आपराधिक गतिविधियों को रोकने पर चर्चा की।

मीटिंग में नशा तस्करी, शराब तस्करी, अवैध खनन और अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने और हरियाणा विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए रोडमैप तैयार किया गया। हरियाणा व पंजाब पुलिस ने अंतरराज्यीय आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए आपस में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। मीटिंग में वांछित और उद्घोषित अपराधी, नशा तस्करों, शराब तस्करों, गैर सामाजिक तत्वों की सूची भी दोनों राज्यों की पुलिस ने आपस में आदान-प्रदान की है ताकि सीमांत क्षेत्र में पुलिस कार्रवाई में बेहतर समन्वय बनाया जा सके। साथ ही सीमाओं पर सुरक्षाबलों की ओर से बॉर्डर पेट्रोलिंग, नाकाबंदी के लिए संयुक्त अभ्यास और समन्वय स्थापित करने की प्रणाली भी बनाई गई।

एक दूसरे के सहयोग से अपराध पर लगेगी लगाम

मीटिंग के दौरान डीएसपी कुलदीप बेनीवाल ने बताया कि अक्सर अपराधी क्राइम करने के बाद एक दूसरे राज्य में जाकर शरण ले लेते हैं। उन्हें पकडऩे में पुलिस को काफी परेशानी उठानी पड़ती है और अपराधी पुलिस गिरफ्त से बाहर रहता है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में दोनों राज्यों की पुलिस संयुक्त रूप से एक दूसरे का सहयोग करके अपराधियों पर लगाम कसेगी। डीएसपी ने बैठक में भाग लेने वाले पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया गया तथा हरियाणा पंजाब सीमा पर लगने वाले पंजाब राज्य के थाना चौकियों प्रभारियों को नाकाबंदी करके अवैध शराब, नशा व शस्त्र तस्करी करने वालो पर लगाम कसने बारे कहा गया। डीएसपी ने बैठक में भाग लेने वाले मौजिज व्यक्तियों से भी अपील करते हुए कहा कि अपराधियों की सूचना पुलिस को बिना किसी डर भय के दें, सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। बैठक दौरान पंजाब पुलिस से डीएसपी समाना नेहा अग्रवाल तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी, एसएचओ थाना गुहला, चीका, सीवन, चौकी प्रभारी भागल, रामथली, हरनोली, महमूदपुर तथा क्षेत्र के मौजिज व्यक्तियों व आमजन मौजूद रहे

(Udaipur Kiran) / नरेश कुमार भारद्वाज

Most Popular

To Top