Uttrakhand

मांगों को लेकर ठेकेदारों ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

फोटो कैप्शन-24 एनटीएच 22-सोमवान को सीएम को ज्ञापन देने को ठेकेदार कलक्ट्रेट टिहरी में एकजुट होकर पहुंचे

-ठेकेदारों ने छोटी निविदाओं की मांग के साथ ही 10 करोड़ तक के कार्य मूल लोगों को देने की मांग

नई टिहरी, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । जनपद के सरकारी विभागों में कार्य करने वाले ठेकेदारों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी को ज्ञापन प्रेषित कर मांगों पर त्वरित कार्यवाही की मांग की। ठेकेदारों ने लोनिवि के एसई को भी समस्याओं के निस्तारण को लेकर ज्ञापन सौंपा।

सोमवार को जनपद के ठेकेदार संगठनों ने डीएम मयूर दीक्षित के माध्यम से सीएम धामी को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की, कि प्रदेश के विकास में ठेकेदार निरंतर अपना योगदान देते हैं, इसलिए उनकी मांगों का निस्तारण किया जाय।

मांगों में बताया कि प्रदेश में छोटी निविदायें लगनी चाहिए। ताकि डी व सी ठेकेदारों को काम मिल सके। 5 करोड़ तक के कार्य सिंगल विड में लगने चाहिए और 10 करोड़ तक के कार्य उत्तराखंड के मूल निवासियों को मिलने चाहिए। निविदाओं में अतिरिक्त शर्तें लगाकर व्यक्ति विशेष को लाभ नहीं दिया जाना चाहिए। पीसी कार्य में हाट मिक्स मेटेरियल व पेवर मशीन को हटाया जाय। लंबे समय से लंबित भुगतानों को तत्काल करवाये जायें। आपदा व वार्षिक अनुरक्षण के भुगतान 2020-21 से अब तक लंबित हैं। आफ लाईन डिपोजिट सिक्योरिटी का भुगतान भी तत्काल कराया जाय। पंजीकरण पूर्व की भांति सरल हो। निविदा में अनुभव की सीमा खत्म की जाय। आपदा कामों में लगी मशीनों व लेबर को बीमा कवरेज दिया जाय। प्रत्येक कार्यदाई खंड में ठेकेदारों के बैठने के लिए कमरा दिया जाय। निविदायें धन प्राप्ति की प्रत्याशा में नहीं, बल्कि धन प्राप्त होने के बाद लगनी चाहिए।

ज्ञापन देने वाले ठेकेदारों में गोविंद सिंह पुंडीर, राजेंद्र कुंवर, रोशन सिंह चौहान, राजेंद्र सिंह कुमांई, दिनेश कृषाली, रोशन चौहान, अनिल राणा, रतनमणी भट्ट, सोबत सिंह रावत, दिनेश रमोला, रामलाल गौड़, सुमन कंडारी, विनोद, लोकेंद्र दत्त, गंभीर सिंह, सुमेर भंडारी, भगवती प्रसाद, देवेंद्र आदि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / प्रदीप डबराल

Most Popular

To Top