ENTERTAINMENT

‘तुंबाड’ निर्देशक राही अनिल बर्वे फिल्म के सीक्वल का नहीं होंगे हिस्सा

तुम्बाड

री-रिलीज ट्रेंड में जो फिल्म सिनेमाघरों में चल रही है वह है ‘तुम्बाड’। फिल्म के निर्देशक राही अनिल बर्वे ने इस फिल्म को अपने जीवन के कई साल दिए। फिल्म का निर्माण राही अनिल बर्वे ने निर्माता और अभिनेता सोहम शाह के साथ किया था, जिन्होंने फिल्म के फिल्मांकन के दौरान आने वाली कई कठिनाइयों को पार किया, जिसके कारण कई बार निर्माता बदले गए। फिल्म को समीक्षकों ने खूब सराहा, लेकिन जब 2018 में फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों ने फिल्म से मुंह मोड़ लिया। अब री-रिलीज के ट्रेंड में फिल्म दर्शकों की पसंद हासिल कर रही है। कहा जा रहा था कि इस फिल्म का दूसरा पार्ट तभी आएगा जब ये फिल्म दोबारा रिलीज होगी, लेकिन फिल्म के दूसरे पार्ट में डायरेक्टर राही अनिल बर्वे मौजूद नहीं होंगे।

निर्देशक राही अनिल बर्वे ने खुद कहा है कि वह इस फिल्म के दूसरे भाग का निर्देशन नहीं करेंगे। इस बात की जानकारी राही ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है।

राही ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, मैंने तीन उत्कृष्ट कृतियों ‘तुम्बाड’, ‘पहाड़पंगिरा’ और ‘पक्षीतीर्थ’ की कहानी पर काम किया है। कई दशकों से मैं इस पर काम कर रहा हूं, इसके कई अलग-अलग निर्माता हैं। पहली फिल्म ‘तुम्बाड’ पितृसत्तात्मक लालच की अवधारणा पर आधारित थी। यह एक पिता, एक बेटे और एक भूत राक्षस की कहानी थी।

उन्होंने आगे लिखा कि दूसरी फिल्म ‘पहाड़पंगिरा’ नारीवादी विचार के उदय पर आधारित होगी और सती प्रथा पर भी चर्चा करेगी। इस त्रयी का तीसरा और अंतिम भाग ‘पक्षीतीर्थ’ होगा।

राही ने सोहम शाह और ‘तुम्बाड’ के सह-निर्देशक आदेश प्रसाद को ‘तुम्बाड 2’ के लिए शुभकामनाएं दीं। राही ने कहा, “मैं सोहम और आदेश को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे यकीन है कि ‘तुंबाड 2′ भी बेहद सफल होगी।’

सोहम शाह ने ‘एक्स’ अकाउंट पर राही बारवेन की पोस्ट पर टिप्पणी की और उन्हें उनकी आगामी परियोजनाओं के लिए शुभकामनाएं दीं। सोहम शाह ने कहा, राही, आपके प्रोजेक्ट्स ‘गुलकंद’ और ‘रक्तब्रह्मांड’ के लिए शुभकामनाएं। जल्द ही ‘पहाड़पंगिरा’ पर भी काम शुरू कर देंगे। यह मजेदार होगा।

बार्वे ने जवाब में लिखा, मैं हमेशा आपके साथ हूं।

राही ने अपने पोस्ट में बताया कि वह मार्च 2025 में ‘पहाड़पंगिरा’ की प्रोडक्शन प्रक्रिया शुरू करेंगे। इससे पहले वह ‘गुलकंद टेल्स’ और ‘रक्तब्रह्मांड’ का काम पूरा करेंगे। ‘गुलकंद टेल्स’ में कुणाल खेमू, पत्रलेखा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। वेब सीरीज ‘रक्त ब्रह्मांड’ में सामंथा रुथ प्रभु, आदित्य रॉय कपूर और वामिका गब्बी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

‘तुंबाड’ ने दोबारा रिलीज होने के दूसरे हफ्ते में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 13.44 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जो 2018 की मूल रिलीज को पार कर गया है।

————-

(Udaipur Kiran) / लोकेश चंद्र दुबे

Most Popular

To Top