ENTERTAINMENT

बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में होगा निलेश और शोनाली की फिल्म ‘अ फ्लाई ऑन द वॉल’ का प्रीमियर

निलेश मनियार और शोनाली बोस

फिल्मकार और सह लेखक की जोड़ी निलेश मनियार और शोनाली बोस की नई डॉक्यूमेंट्री फिल्म प्रतिष्ठित 29वें बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में विश्व प्रीमियर के लिए तैयार है। यह फिल्म वाइड एंगल डॉक्यूमेंट्री प्रतियोगिता सेक्शन के लिए चुनी गई है, जो दुनिया भर के अनोखे और प्रेरणादायक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने वाले रचनाकारों को उजागर करती है।

नीलेश और शोनाली की इस जोड़ी द्वारा निर्देशित ‘अ फ्लाई ऑन द वॉल’ सशक्त और हृदयस्पर्शी फिल्म दोस्ती, जीवन और मृत्यु के बीच की दूरी तय करती है। चिकित्सक सहायता प्राप्त आत्महत्या के लिए अपने मित्र चिका कपाड़िया की नियुक्ति से केवल एक सप्ताह पहले, नीलेश ने शोनाली को कैमरे के सामने आकर कहानी का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित किया। संपादक तुषार घोगले के साथ उन्होंने मौत और दोस्ती में गरिमा के चुनाव की एक गहन कहानी बुनी है। यह फिल्म स्विट्जरलैंड की आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि पर आधारित है, जो विडंबनापूर्ण रूप से कई प्रतिष्ठित बॉलीवुड फिल्मों के लिए परिचित स्थान है।

नीलेश मनियार और शोनाली बोस की फिल्म ‘फ्लाई ऑन द वॉल’ बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रस्तुत की जाने वाली तीसरी फिल्म है। इससे पहले उनकी फिल्म ‘द स्काई इज़ पिंक’ और ‘मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ’ फेस्टिवल में प्रस्तुत की जा चुकी है। 29वें बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन 4 से 13 अक्टूबर तक होगा।

————

(Udaipur Kiran) / लोकेश चंद्र दुबे

Most Popular

To Top