Uttar Pradesh

विलम्ब शुल्क के साथ इग्नू में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 सितम्बर हुई

इग्नू अध्ययन केंद्र का लाेगाे

मुरादाबाद, 23 सितम्बर (Udaipur Kiran) । इग्नू अध्ययन केंद्र हिन्दू कालेज मुरादाबाद के समन्वयक प्रो. एके सिंह ने साेमवार काे बताया कि सत्र जुलाई 2024 के लिए इग्नू ने स्नातक एवं परास्नातक (वार्षिक) डिप्लोमा और पीजी डिप्लोमा के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले नए प्रवेशार्थियों के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 200 रुपये विलम्ब शुल्क के साथ बढ़ा दी है। नए प्रवेश हेतु अब तक अंतिम तिथि 22 सितम्बर थी जिसे बढ़ाकर 30 सितम्बर कर दिया गया है।

प्रो. एके सिंह ने आगे बताया कि इग्नू के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक समस्त विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि यदि वे अपनी रुचि के किसी कोर्स में प्रवेश चाहते हैं तो उन्हें इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाकर समर्थ पोर्टल के माध्यम से सबसे पहले अपना पंजीकरण कराना होगा। तत्पश्चात उन्हें उसी पंजीकरण संख्या के माध्यम से ऑनलाइन प्रवेश फार्म भरना है। इग्नू के समस्त शुल्क ऑनलाइन ही जमा होते हैं। स्नातक के पारंपरिक कोर्स जैसे बीए/बीएससी/बीकाम में अनुसूचित जाति के अर्ह विद्यार्थियों को नियमानुसार शुल्क से छूट भी मिलती है।

प्रो. एके सिंह ने कहा कि कोर्स से सम्बंधित अधिक जानकारी हेतु प्रत्येक रविवार को प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 04 बजे तक हिन्दू कालेज मुरादाबाद स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र पर मिलें।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top