Uttrakhand

जिलाधिकारी का औचक निरीक्षण: कई अधिकारी व कर्मचारी पाए गए अनुपस्थित, स्पष्टीकरण तलब

छापेमारी के दौरान डीएम कर्मेन्द्र सिंह

हरिद्वार, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने सोमवार को जिले के विभिन्न सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय पर 10:28 बजे छापेमारी की, जहां सहायक श्रम आयुक्त धर्मराज सिंह, प्रशासनिक अधिकारी रीना नेगी और श्रम प्रवर्तन अधिकारी मीना भट्ट अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

कार्यालय में उपस्थिति पंजिका के बारे में पूछने पर कर्मचारियों ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारी ने इसे अपनी अलमारी में बंद रखा है और वह अभी कार्यालय नहीं पहुंची हैं। इस पर जिलाधिकारी ने आदेश दिया कि सभी सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति पंजिकाएं बाहर सुरक्षित स्थान पर रखी जाएं।

इसके बाद एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण 10:14 से 10:24 बजे तक चला, जहां एआरटीओ पंकज श्रीवास्तव भी अनुपस्थित मिले। कर्मचारियों ने जानकारी दी कि वह न्यायिक कार्य से संबंधित एक मामले के लिए देहरादून गए हैं। निरीक्षण के दौरान 32 स्थायी कर्मचारियों में से 16 अनुपस्थित पाए गए, जबकि 4 पीआरडी कर्मियों में से 1 पीआरडी कर्मचारी भी अनुपस्थित था।

जिलाधिकारी ने सभी अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगते हुए हिदायत दी कि सभी अधिकारी और कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचे और अपने कार्यों को समयबद्धता व पारदर्शिता के साथ पूरा करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि शासकीय कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही या हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top