Maharashtra

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिले मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिले मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे, चर्चा गरमाई

मुंबई, 23 सितंबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से सोमवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मुलाकात की। इन दोनों नेताओं के बीच औपचारिक चर्चा के बाद करीब बीस मिनट तक बंद कमरे में चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद सियासी चर्चा गरमा गई है।

राज ठाकरे आज सुबह मुख्यमंत्री के शासकीय आवास वर्षा बंगले पर पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री शिंदे ने राज ठाकरे का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इन दोंनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बाद में दोनों नेताओं की बीस मिनट तक अकेले में चर्चा हुई। बताया जा रहा है यह चर्चा आगामी विधानसभा के मद्देनजर की गई है। हालांकि अभी तक दोनों तरफ से इस चर्चा को गोपनीय रखा गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव में हमें समर्थन दिया था लेकिन राज ठाकरे कह चुके हैं कि विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ नहीं रहेंगे। इसलिए अगर वे अपने राजनीतिक रणनीति के लिए कहीं किसी से मिलते हैं तो यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। शिवसेना शिंदे समूह के नेता और मंत्री उदय सामंत ने कहा कि राजनीति में हर किसी को किसी से भी मिलने का अधिकार है। अगर राज ठाकरे मुख्यमंत्री से मिले हैं तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। उदय सामंत ने कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है, राज ठाकरे राज्य की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले होंगे।

बताया जा रहा है कि भले ही राज ठाकरे ने घोषणा की है कि वे विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के साथ नहीं रहेंगे लेकिन मनसे की समीक्षा बैठकों में पदाधिकारियों का एक धड़ा एनडीए में जाने का पक्षधर है। इसलिए चर्चा हो रही है कि राज ठाकरे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से चर्चा कर एनडीए का हिस्सा बनना चाहते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की है।

—————-

(Udaipur Kiran) यादव

Most Popular

To Top