Jammu & Kashmir

डीईओ पुंछ ने सुविधा की तैयारी की समीक्षा हेतु नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की

जम्मू, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला चुनाव अधिकारी पुंछ विकास कुंडल ने आगामी चुनावों की अंतिम तैयारियों की समीक्षा के लिए पुंछ के सभी तीन विधानसभा क्षेत्रों सुरनकोट, हवेली और मेंढर के नोडल अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। बैठक जिसमें रिटर्निंग अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट और निगरानी टीमों के प्रमुख शामिल थे ने चुनावी प्रक्रिया की अखंडता बनाए रखने के लिए रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित किया।

बैठक के दौरान डीईओ ने निष्पक्ष चुनाव माहौल सुनिश्चित करने के लिए लागू किए गए उपायों के बारे में आरओ से विस्तृत अपडेट प्राप्त किया। चर्चा किए गए प्रमुख मुद्दों में नकदी, शराब और अन्य प्रलोभनों के संभावित प्रभाव की निगरानी करना शामिल है जो मतदाता निर्णयों को प्रभावित कर सकते हैं। डीईओ ने चुनावी कदाचार के किसी भी प्रयास का मुकाबला करने के लिए सतर्कता और सक्रिय उपायों के महत्व पर जोर दिया।

प्रस्तुतियों के जवाब में डीईओ ने आरओ और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सख्त निर्देश जारी किए जिसमें भारत के चुनाव आयोग द्वारा स्थापित दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि जिले में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए इन प्रोटोकॉल का पालन करना महत्वपूर्ण है। इसके अतिरिक्त डीईओ ने नोडल अधिकारियों और आरओ को व्यक्तिगत रूप से मतदान केंद्रों का दौरा करने का निर्देश दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी आवश्यक सुविधाएं मौजूद हों जिससे सुचारू चुनावी प्रक्रिया की प्रतिबद्धता और मजबूत हो।

डीईओ ने निगरानी और प्रवर्तन प्रयासों को बढ़ाने के लिए सभी हितधारकों के बीच सहयोग को प्रोत्साहित किया। उन्होंने मतदाताओं के बीच विश्वास पैदा करने वाली पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता दोहराई।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top