Madhya Pradesh

जलभराव की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए सभी आवश्यक कार्य कराएँ: ऊर्जा मंत्री तोमर

ऊर्जा मंत्री ने न्यू कॉलोनी की समस्याएं जानीं

– ऊर्जा मंत्री ने न्यू कॉलोनी की समस्याएं जानीं और त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

ग्वालियर, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । उपनगर ग्वालियर की निचली बस्तियों में फिर से जल भराव की स्थिति न बने, इसके लिए सभी आवश्यक कार्य कराएँ। साथ ही रूफ वाटर हार्वेस्टिंग लगाने के लिये स्थानीय निवासियों को प्रोत्साहित करें। न्यू कॉलोनी नं.-3 के पार्क में भी वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया जाए। इस आशय के निर्देश ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दिए। मंत्री तोमर रविवार को वार्ड-16 के अंतर्गत न्यू कॉलोनी नं.-3 में अतिवर्षा व जल भराव के बाद किए गए सुधार कार्यों का जायजा लेने पहुँचे थे।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने रविवार को न्यू कॉलोनी नं.-3 के भ्रमण के दौरान सड़क, सीवर, पानी तथा बिजली से सम्बन्धित समस्याओं को तत्परता से निराकृत करने के निर्देश मौके पर मौजूद नगर निगम व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सीवर की सफाई विशेष प्राथमिकता के आधार पर कराई जाए। साथ ही कहा कि बार-बार जलभराव की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाएँ।

स्थानीय रहवासियों द्वारा यहाँ के पार्क में असमाजिक तत्वों के जमा होने की शिकायत की जाने पर मंत्री तोमर ने मौके पर मौजूद नगर पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह सिकरवार को इस क्षेत्र में लगातार पुलिस गश्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने इस क्षेत्र में जरूरत के मुताबिक अतिरिक्त नवीन स्ट्रीट लाइटें लगाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जो स्ट्रीट लाइटें बंद हैं उन्हें दुरूस्त कराएँ।

इस अवसर पर पार्षद महेन्द्र आर्य, अनुविभागीय दंडाधिकारी नरेन्द्र बाबू यादव, अपर आयुक्त नगर निगम मुनीष सिंह सिकरवार, मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अधीक्षण यंत्री नितिन मांगलिक, कार्यपालन यंत्री श्रीनिवास यादव, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सुशील कटारे तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

इन बस्तियों में भी पहुँचे

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने घोसीपुरा नम्बर 1 निवासी अवध बाई के बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए मकान का निरीक्षण किया। इसी कड़ी में विनय नगर सेक्टर 2 में सड़क, बिजली, पानी तथा सीवर की समस्याओं की वस्तुस्थिति जानी और नगर निगम तथा बिजली विभाग के अधिकारियों को तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top