Uttrakhand

दमुवाढूंगा में नशेड़ियों के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन, पुलिस सुरक्षा की मांग

महिलाएं दरांती लेकर सड़क पर उतरीं

हल्द्वानी, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । नगर निगम हल्द्वानी के दमुवाढूंगा वार्ड की महिलाओं ने रविवार को कमेटिया बरसाती नाले के पास जंगल में नशेड़ियों के खिलाफ अभियान चलाया। सामाजिक कार्यकर्ता मन्नू गोस्वामी के नेतृत्व में जुटीं महिलाओं ने आरोप लगाया कि कालोनी के पास जंगल में नशेड़ियों ने नशा करने का अड्डा बना लिया है। नशेड़ी वहां से गुजरने वाली महिलाओं पर अश्लील टिप्पणियां करते हैं।

कॉलोनी के पुरुषों द्वारा विरोध किए जाने पर नशेड़ी हिंसक हो जाते हैं और गालियां देते हैं। नशेड़ी खुलेआम गुंडागर्दी करते हुए कहते हैं कि पुलिस आने पर उनका अधिकतम चालान ही किया जाएगा। इस स्थिति से त्रस्त कॉलोनीवासियों ने अपनी सुरक्षा के लिए दरांती और डंडे लेकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि जब तक जंगल के पास स्थायी पुलिस तैनात नहीं की जाती, वे आत्मरक्षा के लिए तैयार रहेंगे।

हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि नशेड़ियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए और कॉलोनीवासियों को शीघ्र सुरक्षा प्रदान की जाए। प्रदर्शन में मनोज टम्टा, विक्की टम्टा, धना बिष्ट, विमला पडलिया, दीपा गोस्वामी, गीता देवी, जीवंती देवी, मोहनी देवी, हंसी देवी, चंद्रा देवी, अंजलि कोहली, मंजू देवी, सरिता देवी, बसंती देवी, चांदनी और मंजू सहित कई महिलाएं शामिल थीं।

(Udaipur Kiran) / अनुपम गुप्ता

Most Popular

To Top