Delhi

ड्रग्स तस्करी के मामले में पति-पत्नी गिरफ्तार

नई दिल्ली, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । स्पेशल सेल ने नारकोटिक्स ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए करीब 70 लाख रुपये कीमत की 7.134 किलोग्राम बढ़िया क्वालिटी की चरस बरामद की है। पुलिस का दावा है कि यह गिरोह दिल्ली एनसीआर में ऐप के जरिए ग्राहकों को चरस की आपूर्ति कर रहा था। पूछताछ में पता चला है कि बरामद चरस को दिल्ली एनसीआर में आपूर्ति के लिए नेपाल से तस्करी कर लाया गया था।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में ममिता लामा उर्फ नपीशा व नवीन को मालवीय नगर से पकड़ा गया और आरोपितों के घर से कुल 7.134 किलोग्राम चरस बरामद की गई है।

पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि ममिता लामा नामक एक महिला अपने पति नवीन के साथ मिलकर अपने घर से ड्रग्स की आपूर्ति में शामिल है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने दोनों को पकड़ा। महिला मूल रूप से सिक्किम की रहने वाली है और साउथ एक्सटेंशन में एक सैलून में काम करते हुए उसकी मुलाकात नवीन से हुई थी।

वर्ष 2020 में नवीन की मुलाकात एक व्यक्ति से हुई, जिसने उसे चरस की आपूर्ति करने और बेहतर जीवन के लिए पैसे कमाने का लालच दिया। उसने नबीन के साथ चरस की आपूर्ति शुरू कर दी। उन्हें अपने फोन पर व्हाट्सएप पर चरस की मांग मिलती थी और फिर वे ग्राहक द्वारा दिए गए पते पर पोर्टर ऐप पर पार्सल बुक करके ग्राहकों को चरस पहुंचाते थे। नवीन मूलत: नेपाल का रहने वाला है और पहले जनकपुरी में एक होटल में रसोइए के रूप में काम करता था। वर्ष 2020 में उसकी मुलाकात खानपुर दिल्ली में रहने वाले एक व्यक्ति से हुई जो अफीम और चरस की सप्लाई में शामिल था। फिलहाल पुलिस उस आरोपित की तलाश में जुटी हुई है।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top