Delhi

काराेबारी से लूटपाट के मामले में चार आराेपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । विवेक विहार थाना पुलिस ने 20 सितंबर को कारोबारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपिताें में कारोबारी के दो कर्मचारी भी शामिल हैं। दोनों कर्मचारियों ने ही अपने दोस्तों के साथ वारदात की साजिश रची और फिर लूट को अंजाम दिया।

पुलिस ने आरोपिताें की पहचान पुष्पेंद्र, इब्राहिम, नदीम और अमर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से लूटी गई दो लाख 66 हजार रुपये की नकदी और चोरी की स्कूटी बरामद की है। पुलिस आरोपितों के एक अन्य साथी दीपक की तलाश में छापेमारी कर रही है।

शाहदरा जिले के डीसीपी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़ित माधव लाल सिंह अपने परिवार के साथ मकान नंबर एन-172, सेक्टर-12, नोएडा, उत्तर प्रदेश में रहता है। 19 सितम्बर को माधव लाल सिंह ने पुलिस को फोन अपने साथ लूट होने की सूचना दी। विवेक विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित के बयान दर्ज किए। पीड़ित ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी मानसरोवर पार्क इलाके में फैक्टरी है और वह फैक्टरी से काम खत्म कर अपने घर लौट रहा था।

इसी दौरान साईं बाबा मंदिर कट के पास बाइक सवार तीन युवकों ने जबरन उसे रोका और पिस्तौल दिखाकर उसका पैसों से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। बैग में 4,50,000 रुपये, स्कूटी की आरसी और प्रदूषण के दस्तावेज मौजूद थे। एसएचओ इंस्पेक्टर अफाक अहमद, एसआई सुमित पूनिया, एएसआई राजवर्धन की टीम ने घटनास्थल के पास लगे कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त की और उसका विश्लेषण करने पर दो संदिग्ध दिखाई दिए। संदिग्धों की पहचान पीड़ित की फैक्टरी में काम करने वाले पुष्पेंद्र और इब्राहिम के रूप में हुई। फुटेज में इब्राहिम अपराध करने से पहले तीन संदिग्धों को लेकर फैक्टरी के पास घूमता दिखाई दे रहा था। इतना ही नहीं जांच में सामने आया कि फैक्टरी बंद करने के बाद, पुष्पेंद्र ने अचानक अपने मोबाइल से इब्राहिम और अन्य संदिग्धों के पास लूट को अंजाम देने का मैसज किया। पुलिस टीम ने सभी आरोपिताें की पहचान के बाद उनके घर पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित इब्राहिम ने बताया कि पुष्पेंद्र ने पीड़ित के पास पैसे होने की जानकारी दी थी। इसके बाद वारदात को अंजाम देने की साजिश रची गई। पुलिस ने आरोपिताें के पास से लूट के दो लाख 66 हजार रुपए और चोरी की स्कूटी बरामद की।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top