Uttar Pradesh

बांग्लादेश में मारे गए हिंदुओं की आत्मा की शांति के लिए निकाली पदयात्रा

विश्व हिंदू रक्षा परिषद की पदयात्रा

वाराणसी, 22 सितम्बर (Udaipur Kiran) । विश्व हिंदू रक्षा परिषद के कार्यकर्ताओं ने रविवार को कैंट रेलवे स्टेशन से सिगरा स्थित भारत माता मंदिर तक बांग्लादेश में मारे गए हिंदुओं की आत्मा की शांति के लिए पदयात्रा की। सेव हिंदुज मार्च में कार्यकर्ताओं ने भारत माता मंदिर परिसर में कैंडल जला कर मारे गए हिन्दुओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस दौरान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर हिंदुओं की हत्याओं के साथ ही हिंदू लड़कियों को स्कूलों में जबरदस्ती अगवा कर उनके साथ दुराचार, धमका कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

बांग्लादेश में भारत विरोधी मार्च उपद्रवियों द्वारा निकालकर हिंदुओं को डराया, धमकाया और प्रताड़ित किया जा रहा है। वहां नौकरी पेशा हिंदुओं को त्यागपत्र देने या धर्म बदलने के लिए विवश किया जा रहा है। आरोप लगाया कि आतंकवादी संगठनों से पोषित कठपुतली सरकार की मंशा पर सवालिया निशान है, जबकि मानवाधिकार संगठनों का मौन अखर रहा है।

जब विश्व के किसी भी कोने में किसी अल्पसंख्यक के साथ अत्याचार होता है तो पूरा विश्व उसके खिलाफ आवाज़ उठाता है परंतु बांग्लादेश या पाकिस्तान जैसे देशों में अल्पसंख्यक हिंदुओं के साथ अत्याचार होता है। कोई भी देश उसके खिलाफ आवाज़ नहीं उठाता। परिषद की भारत सरकार से अपील है कि त्वरित कार्रवाई कर बांग्लादेशी पीड़ित हिंदुओं की जान-माल और मंदिरों की रक्षा करे। कार्यक्रम में स्वामी कन्हैया महाराज, कृष्णा पांडेय, गौरव राय, एस.एन राय, रामासरे गुप्ता, संजय राय, विशाल गुप्ता, अनिल राय आदि शामिल रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top