Bihar

आगजनी के शिकार कृष्ण नगर के 34 महादलित परिवारों को डीपीओ ने दिलाया

राशन वितरित करती डीपीओ

नवादा 22 सितम्बर (Udaipur Kiran) ।गोलीबारी कर घरों को जलाए जाने जैसे आगजनी के शिकार 34 महादलित परिवारों के बीच रविवार को टेक- होम राशन की व्यवस्था के तहत सुखा राशन का वितरण कराया।

बाल विकास परियोजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी निरुपमा शंकर ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर घर जलने से बेघर हुए 34 परिवारों के बीच रविवार को टेक होम- राशन के तहत सूखा राशन का वितरण कराया गया। ताकि उन्हें भोजन की समस्या उत्पन्न न हो पाए।

उन्होंने कहा कि इस विकट परिस्थिति में महादलित परिवारों के बीच भोजन की समस्या बनी हुई थी ।इसके तहत राशन का वितरण कराया गया है । कुपोषित बच्चों तथा गर्भवती महिलाओं को ध्यान में रखकर राशन का वितरण किया गया है।याद रहे कि 34 महादलित परिवारों का घर जला दिया गया था।

इस कारण अनाज के साथ उनके पहनने के कपड़े तक जल गए थे ।जिला प्रशासन की ओर से सभी घर जले महादलित के परिवारों को 1 लाख 5 हजार का मुआवजा भी दिया गया था ।भोजन की कमी ना हो जिसके लिए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी निरुपमा शंकर के सौजन्य से विभागीय स्तर पर सुखा राशन का वितरण कराया गया है। इस अवसर पर नवादा के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शशि कुमारी भी उपस्थित थी।जिन्होंने राशन वितरण में सहयोग कराया।

—————

(Udaipur Kiran) / संजय कुमार सुमन

Most Popular

To Top